Lok Sabha 2024: दिल्ली के सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP? अरविंद केजरीवाल ने दिया संकेत

Arvind Kejriwal: आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर कई बैठकों के बाद भी यह मुद्दा अब तक सुलझता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इस बीच दिल्ली को लेकर सीएम केजरीवाल ने एक बड़ा संकेत दिया है.

calender
11 February 2024, 06:42 PM IST

AAP Will Contest Lok Sabha Elections Alone In Delhi: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही समय रह गए हैं. जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है. वहीं, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को चुनौती देने के मकसद से बनी इंडिया गठबंधन लगातार कमजोर होती दिख रही है. विपक्षी गठबंधन में एक महत्वपूर्ण सदस्य दल के रूप में शामिल आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा संकेत दिया है. पंजाब के तरन तारन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने दिल्ली के सभी 7 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का संकेत दिया है. हालांकि, इसको लेकर पार्टी द्वारा कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

इससे पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ऐलान कर चुके हैं कि वो पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ एक लोकसभा सीटों पर बिना किसी गठबंधन के अकेले पर चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि अरविंद केजरीवाल का ये बयान उस बीच आया है जब कांग्रेस और आप के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत का सिलसिला जारी है. 

आप ने चर्चा के लिए मांगा था समय 

2024 लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग के मुद्दे पर आप और कांग्रेस के बीच दो बार बैठक हो चुकी है. तीसरी बैठक को लेकर आप ने कांग्रेस से समय मांगा था, लेकिन उन्हें मीटिंग के लिए समय नहीं दिया गया है. आप नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव में बहुत कम समय बाकी है और अगर वह कैंडिडेट नहीं घोषित करेंगे तो उनकी परेशानी बढ़ जाएगी. इसलिए समय रहते प्रत्याशियों के नाम का एलान करना होगा. इससे पहले कांग्रेस असम की तीन लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान कर चुकी है और गुजरात के एक सीट पर भी प्रत्याशी उतार चुकी है. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ये दावा

बता दें, दिल्ली में कुल 7 लोकसभा सीटें हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक संबोधन में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की झांकी नहीं निकलने दी. बीजेपी को डर है कि अगर आप ने इतना काम कर दिया तो उन्हें जीतने से कोई नहीं रोक सकता. 

calender
11 February 2024, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो