King Charles: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स III को हुआ कैंसर, बकिंघम पैलेस ने दी जानकारी

King Charles: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स III को लेकर बकिंघम पैलेस की तरफ से एक बड़ी जानकारी सामने आई है. सोमवार, (5 फरवरी) को अपडेट देते हुए बकिंघम पैलेस ने बताया कि 75 वर्षिय किंग चार्ल्स को कैंसर हो गया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Britain's King Charles Diagnosed With Cancer: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स III को लेकर बकिंघम पैलेस की तरफ से एक बड़ी जानकारी सामने आई है. सोमवार, (5 फरवरी) को अपडेट देते हुए बकिंघम पैलेस ने बताया कि 75 वर्षिय किंग चार्ल्स को कैंसर हो गया है और उसका इलाज शुरू कर दिया गया है. जिसके कारण अब वह अपने सार्वजनिक कामों में देरी करेंगे. पिछले महीने, किंग चार्ल्स ने बढ़े हुए प्रोस्टेट से संबंधित इलाज के लिए अस्पताल में तीन रातें बिताईं. हालांकि बकिंघम पैलेस ने कैंसर के प्रकार के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी.

बकिंघम पैलेस ने कहा कि 'पिछले महीने चार्ल्स के बढ़े हुए प्रोस्टेट के इलाज के दौरान एक अलग समस्या के बारे में पता चला था. इसमें यह कहा गया है कि मेडिकल जांच की रिपोर्ट में कैंसर के एक रूप की पहचान की गई है"

सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने की सलाह

बकिंघम पैलेस द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि, "महामहिम ने आज नियमित उपचार का एक कार्यक्रम शुरू किया है, इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक-सामना करने वाले बैठकों और कार्यक्रमों को स्थगित करने की सलाह दी है." इसमें कहा गया है, "इस समय के दौरान, महामहिम हमेशा की तरह राज्य के कामकाज और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे."

जानकारी के मुताबिक किंग चार्ल्स स्टेट के प्रमुख के रूप में अपनी संवैधानिक भूमिका जारी रखेंगे. उन्हें रविवार को सैंड्रिंघम में एक चर्च में देखा गया, जहां उन्होंने हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया. उम्मीद है कि अन्य वरिष्ठ राजघराने किंग चार्ल्स के इलाज के दौरान उनके साथ खड़े रहेंगे. हालांकि कैंसर के स्टेज की कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

एक हफ्ते पहले हुई थी सर्जरी 

दरअसल एक सप्ताह से अधिक समय पहले लंदन के एक प्राइवेट अस्पताल में किंग चार्ल्स की प्रोस्टेट सर्जरी हुई थी. बकिंघम पैलेस ने उस समय कहा था कि किंग चार्ल्स ने अपने प्रोस्टेट सर्जरी की जानकारी को सार्वजनिक करने का फैसला किया था, जिसका उद्देश्य यह था कि अधिक से अधिक पुरुषों को प्रोस्टेट सर्जरी कराने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

calender
06 February 2024, 12:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो