ईरान पर हमले का संकट, इजरायल मिलिट्री चीफ ने दी चेतावनी, बोले- 'छोड़ेंगे नहीं...'

Iran vs israel: वॉर कैबिनेट ने ईरान के हमले का जोरदार जवाब देने का फैसला लिया है. इज़राइल सेना का कहना है कि, वे इस हमले से संदेश देना चाहते हैं कि वे इतने बड़े हमले पर बिना जवाब दिए चुप नहीं बैठेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Iran vs israel: ईरान द्वारा इजरायल पर हमले के बाद मिडिल ईस्ट में युद्ध तेज होती जा रही है. इस बीच इजराइली मिलिट्री चीफ ने ईरान को चेतावनी दी है कि वे ईरान के हमले का मुहतोड़ जवाब देंगे. लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने कहा कि अभी हम हमले को लेकर विचार कर रहे हैं लेकिन ईरानी मिसाइलों और हमलावर ड्रोनों के हमले का जवाब जरूर दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि, ईरानी हमले में नेवातिम एयरपोर्ट को मामूली क्षति हुई है.

बता दें कि, ईरान ने शनिवार को इजराइल पर ड्रोन मिसाइल से हमला किया था. इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को 24 घंटे से भी कम समय में दूसरी बार अपनी युद्ध कैबिनेट बुलाई है.

इजराइल के सैन्य प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने कहा कि उनका देश जवाब जरूर देगा हालांकि उन्होंने इसकी डिटेल नहीं बताई की कब और कैसे देगा.
उन्होंने दक्षिण इजरायल में नेवातिम एयरबेस पर कहा, “इजरायली क्षेत्र में इतनी सारी मिसाइलों, क्रूज मिसाइलों और ड्रोन के प्रक्षेपण का जवाब दिया जाएगा.”

'हम जवाबी कार्रवाई जरूर करेंगे.'' इजरायल सैन्य प्रमुख

इजराइल के सैन्य प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने कहा कि हम स्थिति का बारीकी से आकलन कर रहे हैं, ईरान को अपने किए का परिणाम भुगतना पड़ेगा. हम जवाबी कार्रवाई जरूर करेंगे. उन्होने आगे कहा कि मिडिल ईस्ट के आसमान में ईरानी हमले का मुकाबला करने के लिए आयरन शील्ड ऑपरेशन किया गया. इस मिशन को ईरान के हमले का जवाब देने के लिए बनाया गया है. हम ईरान के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार है और हम अपना मिशन जारी रखेंगे.

इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा है कि अमेरिकी कांग्रेस में रिपब्लिकन नेता कांग्रेसी स्टीव स्कैलिस ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को फोन किया और ईरानी हमले के संबंध में इजरायल के किसी भी फैसले के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया

calender
16 April 2024, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो