Donald Trump: विवेक रामास्वामी पर जमकर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- वह दोखा दे रहे हैं, उनके लिए अपना वोट बेकार न करें

United States Primary Elections 2024: अमेरिका इस साल चुनाव होने वाले है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप भी इसकी तैयारी में जुट गए हैं. उन्होंने पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी पर हमला बोला है.

Sachin
Sachin

United States Primary Elections 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार विवेक रामास्वामी पर प्रत्यक्ष रूप से हमला बोला है, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय-अमेरिकी उद्यमी छल-कपट से अपना अभियान प्रचार चला रहे हैं.  ट्रंप ने विवेक के अभियान को कहा कि यह धोखा दे रहे हैं, इसलिए आम लोगों को इनके जाल में नहीं  फंसना चाहिए और अपना कीमती वोट देकर उसे बर्बाद न करे. 

ट्रंप के सबसे करीबी प्रतिद्वंदी रामास्वामी

विवेक रामास्वामी रिपब्लिकन पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप के सबसे करीब प्रतिद्वंदी माने जा रहे हैं, इसलिए इन दोनों प्रतिद्वंदी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी शुरू हो गए हैं. वैसे पूर्व राष्ट्रपति का बयान अयोवा काकस से पहले है. यह वह प्रक्रिया है जिसके तहत रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टी अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों का चयन करती है. मामला यह है कि रामास्वामी के प्रचार अभियान के बाद डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इंटरनेट पर सिलसिलेवार तरीके पोस्ट और टिप्पणी की जा रही है. जिसे देखते हुए ट्रंप ने वोट न देने की अपील कर दी है. 

रामास्वामी ने किया ट्रंप के खिलाफ प्रचार शुरू 

इंटरनेट पर लगातार टिप्पणी के बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. बता दें कि रामास्वामी ने आयोवा के राक रैपिड्स ने एक कार्यक्रम में शामिल हुए और उसकी एक एक युवाओं की भीड़ के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. इस फोटो ने डोनाल्ड ट्रंप का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. इसमें लिखा था कि 'सेव ट्रंप, वोट विवेक'. जिसे देखने के बाद डोनाल्ड ट्रंप नाराज होते हुए दिखे. 

अपना वोट मत बर्बाद करना: ट्रंप

ट्रंप ने रामास्वामी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक समय विवेक रामास्वामी ने अपना प्रचार यह कहकर शुरू किया था कि पूर्व राष्ट्रपति हमारी पीढ़ी के सबसे श्रेष्ठ प्रेसिडेंट हैं. लेकिन अब वह धीरे-धीरे अपना छल-कपट अमेरिकी जनता के सामने ला रहे हैं और अपना समर्थन छीपा रहे हैं. वह यह करके चालाकी दिखा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं आप लोगों से कहना चाहता हूं कि आप इनसे ठगे मत जाना, वोट ट्रंप को ही करना. अपना वोट बर्बाद मत करना. 

calender
15 January 2024, 09:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो