एलन मस्क ने यूक्रेन-रूस युद्ध पर दिया बड़ा बयान, कहा- अगर पुतिन पीछे हटे तो उनकी हत्या हो जाएगी

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को दो वर्ष पूरे हो गए हैं, ऐसे में यूक्रेन पूरी तरह से तबाह हो गया है. वहीं, व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि हमने युद्ध को रोकने के लिए एक प्रस्ताव भेजा था. लेकिन उसे खारिज कर दिया गया.

Sachin
Sachin

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच करीब युद्ध को दो साल पूरे हो गए हैं, इसी बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक इंटरव्यू काफी चर्चाओं में बना हुआ है. जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अब हम इस युद्ध से पीछे नहीं हट सकते हैं. इसके साथ ही  टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनी के मालिक एलन मस्क ने अमेरिकी सासंदों के सामने कहा कि अब कोई भी संभावना नहीं दिख रही है कि पुतिन यूक्रेन युद्ध से हार मान जाएंगे. 

कई सांसदों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा

विश्व के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के स्पेसेज ने कहा कि इसमें कुछ सीनेटर्स भी शामिल थे. उस वक्त इस बात चर्चा चल रही थी कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन को आर्थिक मदद देनी चाहिए या नहीं? इस कार्यक्रम में जिन सांसदों ने हिस्सा लिया उनमें स्कॉन्सिन के रॉन जॉनसन, यूटाह के माइक ली, ओहायो के जेडी वान्स के साथ विवेक रामास्वामी और क्राफ्ट वेंचर्स के सह-संस्थापक डेविड सैक्स भी शामिल थे. 

पुतिन युद्ध में हार नहीं मानेंगे: एलन मस्क 

इस चर्चा में हिस्सा लेते हुए रॉन जॉनसन ने कहा कि जो लोग रूस के खिलाफ यूक्रेन की जीत की उम्मीद जता रहे हैं, वह असल में एक सपने की दुनिया को देख रहे हैं. इस पर मस्क ने अपनी सहमति दर्ज करते हुए कहा कि प्रेसिडेंट पुतिन यूक्रेन के खिलाफ हार नहीं मान सकते हैं. उनका मानना है कि यूक्रेन को आर्थिक मदद देने के लिए अमेरिकी संसद में जो विधेयक लाया जा रहा है उसके लिए अमेरिकी नागरिकों को अपने सांसदों से संवाद करना चाहिए. क्योंकि इस बजट से यूक्रेन की कोई मदद नहीं होने वाली है, बल्कि युद्ध और भड़क जाएगा.  

पुतिन का हो सकता है मर्डर: मस्क 

एलन मस्क ने कहा कि पुतिन पर यूक्रेन से युद्ध जारी रखने का दबाव है, अगर वह इस वार से पीछे हटते हैं तो उनका मर्डर भी हो सकता है. मस्क ने कहा कि कई ऐसे लोग हैं जो पुतिन के समर्थन में बयान देते हैं. लेकिन यह भी नहीं है कि सभी लोग ऐसा करते हैं. उन्होंने कहा उनकी कंपनियों ने जितना रूस को पीछे धकलने का काम किया है. उतना किसी अन्य कंपनी नहीं किया है. मस्क ने यूक्रेनवासियों को दी जाने वाली स्टारलिंक इंटरनेट सेवा का भी जिक्र किया है. 

calender
14 February 2024, 10:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो