Gaza War: स्वीडन में इजरायली दूतावास को उड़ा सकते हैं हूती विद्रोही...' इजरायल बोला- आतंकी संगठन कर रहा अपना विस्तार

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध अब धीरे-धीरे मध्य पूर्व के अपने में लपेटता जा रहा है, गाजा में आईडीएफ की कार्रवाई से नाराज हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में मालवाहक जहाजों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

Sachin
Sachin

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के तीन महीने पूरे हो गए हैं, यह युद्ध अब विस्तार लेने लगा है और मध्य-पूर्व को धीरे-धीरे अपने चपेट में लेता जा रहा है. एक तरफ जहां इजरायली सेना गाजा में जमीनी कार्रवाई कर रही है तो दूसरी ओर अमेरिका और हूती विद्रोही लाल सागर में एक-दूसरे भिड़े हैं. इसी बीच इजरायल ने हमास के लड़ाकों पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि स्वीडन में स्थापित इजरायली दूतावास को हमास के आतंकी अपना निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

हमास बना रहा इजरायली दूतावास को अपना निशना

इजरायल ने हमास पर लगाए गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हमास लगातार स्वीडन में स्थित इजरायली दूतावास को अपना निशाना बनाने का प्लान बना रहा है. वह अपने आतंकी संगठन का विस्तार करना चाहता है इसलिए वह स्वीडन में दूतावास पर हमला करना चाहता है. हालांकि अभी हमास ने इजरायल के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

इजरायली खूफिया एजेंसी मोसाद ने जताई आशंका 

डेनिश, जर्मन और स्वीडिश अधिकारियों द्वारा की गई गिरफ्तारी के गिरफ्तारी के बाद इजरायली खूफिया एंजेसी मोसाद ने आशंका जताई है कि बहुराष्ट्रीय जांच से जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन हमास ने लेबनान में स्थित समूह से कमान पोस्ट आदेश के बाद स्वीडन में इजरायली दूतावास पर हमला करने की योजना बना रहा है. फिलहाल स्टॉकहोम के विदेश मंत्रालय ने इजरायल के दूतावास की सुरक्षा पर कोई टिप्पणी नहीं की है. उन्होंने कहा कि स्वीडन अपने विदेशी लोगों की सुरक्षा को काफी गंभीरता के साथ लेता है. 

calender
14 January 2024, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो