Pakistan Holi: होली पर पाकिस्तान में कैसे हैं हालात? कहां-कहां मनाया गया रंगों का त्योहार

Pakistan Holi: पाकिस्तान में होली के दिन कैसे हालात हैं? क्या वहां पर अल्पसंख्यक ठीक से होली मना पा रहे है? जानिए इन्हीं सवालों के जवाब.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Holi: पूरा भारत होली के रंगों में रंगा हुआ है. रंगों के इस त्योहार पर लोग जमकर एक दूसरे के साथ खुशियां शेयर कर रहे हैं. लेकिन हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में होली पर क्या हालात हैं. क्या वहां के अल्पसंख्यक हिंदू भी होली मना पा रहे हैं? जी हैं पाकिस्तान में कई जगहों पर होली का त्योहार जोश के साथ मनाया जा रहा है. तो चलिए जानते हैं पाकिस्तान में कहां-कहां पर होली मनाई जा रही है.

पाकिस्तान में कई जगहों पर होली का त्योहार मनाया जा रहा है. कई नेताओं ने हिंदू समाज के लोगों को होली का शुभकामनाएं भी दी हैं. सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियोज भी वायरल हो रही हैं. जिनके पाकिस्तान का होने का दावा किया जा रहा है. @IndiaTales7 नाम के X हेंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है. जिसमें कुछ लोग होली खेलते दिखाई दे रहे हैं और बताया जा रहा है कि यह वीडियो पाकिस्तान के बलोचिस्तान का है. हालांकि वीडियो की पुष्टि जनभावना टाइम्स नहीं करता है.

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पीपीपी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी ट्वीट कर लोगों को होली की शुभकामनाएं पेश की हैं. उन्होंने लिखा,"पाकिस्तान समेत दुनिया भर के हिंदू समुदाय को मेरी तरफ से होली की शुभकामनाएं, आइए आज हम सांस्कृतिक और धार्मिक मतभेदों से ऊपर उठकर भाईचारे और दोस्ती की भावना को अपनाएं. उम्मीद है कि यह त्योहार सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि का स्रोत होगा."

Topics

calender
25 March 2024, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो