Imran Khan: इमरान खान का दावा, बुशरा बीबी को दिया जा रहा टॉयलेट क्लीनर मिला खाना

Imran Khan: इमरान के दावे के बाद कोर्ट ने इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच का आदेश दिया.

JBT Desk
JBT Desk

Imran Khan: संकट में घिरे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक अदालत को बताया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को "टॉयलेट क्लीनर" मिलाकर खाना दिया जा रहा था. उन्होंने दावा किया कि भोजन के अंदर रसायनों के कारण उनके पेट में रोजाना जलन होती थी, जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया. पाकिस्तान में कई मामलों में दोषी ठहराए गए इमरान खान ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के दौरान यह इल्जाम लगाया है. 

क्या बोले इमरान?

इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी के परीक्षण कराने का सुझाव दिया था. हालांकि, उन्होंने कहा, जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में परीक्षण करने पर अड़ा हुआ था. बाद में अदालत ने डॉ. यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच के आदेश दिए.  इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से अदालत की दीवारें को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि बंद अदालत जैसा लगता है.

बुशरा के मुंह में रहता है दर्द 

15 अप्रैल को, बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से उनकी पसंद के निजी अस्पताल में उनकी चिकित्सा जांच की अनुमति देने को कहा था. वह यह पता लगाना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारी जो खाना दे रहे हैं इसमें जहर दिया जा रहा है. बुशरा बीबी ने दावा किया कि वह सीने में जलन और गले और मुंह में दर्द रहता है. 

इमरान ने सेना प्रमुख को दी थी धमकी

बुशरा बीबी को उनके बनिगाला आवास में हिरासत में रखा गया है, जिसे उप-जेल घोषित किया गया था. 49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी के मामले में भी दोषी ठहराया गया था. इस हफ्ते की शुरुआत में इमरान खान ने कहा था कि बुशरा बीबी की कैद के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. उन्होंने सीधे तौर पर सेना प्रमुख को धमकी भी दी थी. 

calender
20 April 2024, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो