International trips: केवल 30 हज़ार के बजट में प्लान करें यह कमाल की इंटरनेशनल ट्रिप

International trips: आप अगर सही से कहीं धूमने कि प्लानिंग कर रहें हैं तो कम बजट में एक बेहतरीन ट्रिप का लुत्फ़ उठा सकते हैं। जिसमें अगर आप टिकट्स और आइटिनरेरी को अच्छी तरह से प्लान करेंगे-

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • कम बजट में करें International trip प्लान

International trips: विदेश घूमने की हर किसी के दिल में ख्वाहिश होती है कि काश हम भी विदेश की यात्रा कर पाएं जैसे फिल्मों में खूबसूरत जगहों को दिखाया जाता है हम भी उन जगहों का लुत्फ़ उठा पाएं। सब कुछ तैयार रहता है मूड भी, जाने का इरादा भी लेकिन दिक्कत आ जाती है बजट की। जिसकी वजह से पूरे प्लान पर पानी फिर जाता है। 

यदि आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ वाकई में विदेश ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो यह कोई मुश्किल बात नहीं है। आप अगर सही से इसकी प्लानिंग करें तो कम बजट में एक बेहतरीन ट्रिप का लुत्फ़ उठा सकते हैं। जिसमें अगर आप टिकट्स और आइटिनरेरी को अच्छी तरह से प्लान करेंगे तो आप विदेश ट्रिप पर जा सकते हैं। 

आज के इस आर्टिक्ल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे कुल 30 हज़ार रुपए में आप भारत से विदेश ट्रिप का लुत्फ़ उठा सकते हैं। जिसमें टूर पैकेज के साथ आप खुद की भी आईटिनरेरी बजट प्लान कर सकते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं। 

नेपाल 

आप यहाँ काठमांडू, पोखरा और नगरकोट जैसी खूबसूरत जगहों का आनंद उठा सकते हैं, इस जगह की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी और एक बार यहां आये तो बार - बार आने का दिल चाहेगा। यहां पर आपको अपने बजट के अनुसार सस्ते होटल और डॉर्म आसानी से मिल जायेंगे। इस जगह पर राउंड ट्रिप के लिए आपको लगभग 10 रुपए का खर्च आएगा। बता दें नेपाल का कल्चर और टेंपल्स काफी लोकप्रिय हैं। 

NEPAL
NEPAL NEWS WIRE

बात करें यहाँ के फ़ूड मेनू की तो आपको यहां बड़े - बड़े कैफेज से लेकर स्ट्रीट फ़ूड आसानी से मिल जायेंगे। आप यहाँ के नेपाली कुजीन का भी लुफ्त उठा सकते हैं। आप यहाँ 30 हज़ार रुपए के बजट में एडवेंचर एक्टिविटीज़ का भी मज़ा उठा सकते हैं। 

श्रीलंका

श्रीलंका के नाम को सुनते ही रामायण याद आ जाती है। इसको रावण नगरी भी कहा जाता है। यदि आप पहली बार श्रीलंका जा रहें हैं तो यह आपकी बेस्ट चॉइस में से एक है। आपको यहां के कोलंबो में जाना चाहिए क्योंकि इस जगह को खास बनाने वाली चीज़े आपको यहीं देखने को मिलेंगी जैसे - पार्क, बीच, टेंपल्स, लाइट लाइफ, बेहतरीन खाना और म्यूजियम जैसी चीज़ें जिनको देख आपको आँखें चमक उठेंगी। 

Shrilanka
Shrilanka news wire

आपको भारत से कोलंबो के लिए टिकट 16 - 17000 रुपए के बीच में आसानी से मिल जाएगी। यहां आपको एक डिसेंट होटल का किराया 1000 के करीब शुरू होगा और ट्रैवल के लिए आप लोकल बस और टैक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

calender
14 June 2023, 03:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो