ईरान की एयर स्ट्राइक के बाद Pakistan ने किया आतंकी हमला, जवान की गोली मारकर हत्या... इस संगठन पर हुआ शक

Terrorist Attack: पाकिस्तान पर ईरान के द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद अपने उसके आतंकियों ने बदला लिया है, पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर पर एक ईरानी सैन्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Sachin
Sachin

Terrorist Attack: पाकिस्तान पर ईरान की तरफ एयर स्ट्राइक के बाद ब्लूचिस्तान में आतंकी संगठन से जुड़े संगठन ने ईरानी सैन्य बलों को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया है. ईरानी न्यूज एजेंसी IRNA के मुताबिक, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स (सैन्य बल) के एक सदस्य की पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बॉर्डर के पास गोली मारकर हत्या कर दी है. 

सिस्तान-बलूचिस्तान पर किया आतंकी हमला

बताया जा रहा है कि यह हमला सिस्तान-बलूचिस्तान पर किया गया है, ईरान द्वारा पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी समूह जैश उल-अदल के दो ठिकानों पर हमला के बाद ईरानी सेना पर आतंकियों की तरफ से यह हमला किया गया है. जहां ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अब ईरान का कहना है कि अपराधियों की पहचान करने के साथ उनका पीछा किया जा रहा है. 

पाकिस्तान ने दी थी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी 

ईरान के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही थी, अब ईरानी सेना पर निशाना बनाकर किए हमले में एक जवान की मौत हो गई है. इस हमले को बदले कार्रवाई बताया जा रहा है. बता दें इससे पहले पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है और कहा कि तेहरान ने पाकिस्तान की संप्रभुता को चोट पहुंचाकर उसने हवाई हमले का उल्लंघन किया है. ईरान के अवैध कृत्य को बताते हुए पाकिस्तान ने तेहरान में अपने एक उच्चाधिकारी से इस पर विरोध दर्ज करवाया था. 

ईरान के हमले से स्थिति काफी तनावपूर्ण 

पश्चिम एशिया में इजरायस और हमास के बीच युद्ध ने पहले स्थिति को जटिल बना रखी है और ईरान के पाकिस्तान पर हमले ने तनावपूर्ण स्थिति में पहुंचा दिया है. ईरान लगातार यह कहता आ रहा है कि जैश-अल-अदल आतंकवादी समूह लगातार आतंकी हमले करने के लिए पाकिस्तान की सरजमीं का उपयोग कर रहा है और उसके पाकिस्तानी की सीमावर्ती इलाका पंजगुर में ठिकाना बना रखा है. पाकिस्तान ने इस मुद्दे पर साफ कहा है कि ईरान विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष इस लेकर पहले विरोध दर्ज करवा दिया गया है.  

calender
18 January 2024, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो