PM Modi : पीएम मोदी आज विकसित भारत संकल्प यात्रा को करेंगे संबोधित, मौके पर मौजूद होंगे सीएम योगी

PM Modi : पीएम मोदी आज विकसित भारत संकलल्प यात्रा को क संबोधित करने वाले हैं जहां पर सीएम योगी भी शामिल हो सकते हैं. विकसित भारत संकल्प यात्रा एक ऐतिहासिक पहल है. जिसका उद्देश्य पूरे देश में सरकारी योजनाओं की 100 प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • विकसित भारत संकल्प यात्रा से कितने जुड़े हैं लोग?
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा के खास मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी आज विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करने वाले हैं. वह लाइव संवाद के माध्यम से यूपी में सरकारी योजनाओं के लाभर्थियों से जुड़ेंगे. पीएम मोदी के संबोधन को लाभर्थियों के साथ-साथ सभी जनप्रतिनिधि भी सुनेंगे. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक लखनऊ में मोदी के लाइव प्रसारण से लाभार्थियों के साथ शामिल होंगे.

विकसित भारत संकल्प यात्रा से कितने जुड़े हैं लोग?

केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजना को देशभर तक पहुंचाने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा दो महीने में ही जनभागीदारी का प्रतीक बन गई है. अब इस यात्रा से 15 करोड़ से अधिक लोग जुड़े हैं. लोगों की यह विशाल भागीदारी एक उन्नतिशील और समावेशी भारत की दिशा में संगाठित मार्ग बनाने के लिए यात्रा का उद्देश्य बयां करती है.

क्या है विकसित भारत सकंल्प यात्रा का उद्देश्य?

विकसित भारत संकल्प यात्रा एक ऐतिहासिक पहल है जिसका उद्देश्य पूरे देश में सरकारी योजनाओं की 100 प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है. साथ ही यदि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्यों की बात करें तो वहां पर अभियान शुरू होने के बाद लोगों की भागीदारी संख्या में तेजी से वृद्धि होती हुई नजर आ रही है.

चौथे सप्ताह के अंत में 13 दिसंबर 2023 को यात्रा 2.06 करोड़ लोगों तक पहुंची थी, वहीं पांचवें सप्ताह के अंत में 22 दिसंबर को यह संख्या बढ़कर 5 करोड़ हो गई है. अगले चार हफ्तों में, यात्रा में 10 करोड़ लोग शामिल हुए जिससे 15 करोड़ प्रतिभागियों का आंकड़ा पार कर लिया. 17 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा डैशबोर्ड में 15.34 करोड़ प्रतिभागियों ने 2.21 लाख ग्राम पंचायतों और 9,541 शहरी स्थानों को कवर किया है.

calender
18 January 2024, 08:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो