Bharat Jodo Nyay Yatra: पूर्वोत्तर भारत में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, कहा- नगा के लिए नहीं किया गया राजनीतिक समाधान

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा नागालैंड में पहुंचने पर राहुल गांधी ने नगा लोगों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में केंद्र की मोदी सरकार ने कोई भी समाधान नहीं किया.

Sachin
Sachin

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ चलकर लोगों की समस्या सुनकर अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार को चौतरफा घेरा. उन्होंने कहा कि, 2015 में फ्रेमवर्क समझौते पर हस्ताक्षर होने के 9 साल बाद भी नागालैंड के लोगों को उनका राजनीतिक समाधान नहीं मिल पाया है. राहुल गांधी ने कहा कि नगा के लोगों को बिना विश्वास में लिए बिना किसी भी मुद्दे पर सार्थक चर्चा नहीं हो सकती है. 

केंद्र के पास कोई समाधान नहीं: राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आपके पास समाधान नहीं है तो आपको उसे स्वीकार करना चाहिए. बल्कि आपको यह कहना चाहिए का आपको समाधान करने के लिए समय चाहिए और इसके लिए आपको नगा लोगों को अपने विश्वास में लेने के साथ उनसे लगातार संवाद स्थापित करना होगा. अब कांग्रेस मानती है कि आपकी यही मुद्दा सबसे गंभीर है और इसको बहस के केंद्र में लाना चाहिए. 

ऐसे मुद्दे बातचीत से ही हल हो सकते हैं: कांग्रेस नेता

उन्होंने कहा कि मैंने नगा के नेताओं से बातचीत की है, लेकिन वह पूरी तरीके से नहीं समझा पा रहे हैं कि नगा लोगों के साथ हुआ शांति समझौते पर समाधान क्यों नहीं हो पा रहा है. राहुल ने कहा कि हमें तो अभी तक यह भी नहीं पता है कि पीएम मोदी इस मुद्दे के बारे में क्या सोचते हैं? यह भारत में एक ऐसा मुद्दा है जो बातचीत के माध्यम से हल हो सकता है और इस पर केंद्र सरकार की ओर से पहल होनी चाहिए. 

calender
18 January 2024, 07:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो