IMD Weather Update: सर्दी से अभी भी राहत नहीं, शीतलहर और ठंड का अलर्ट जारी, जानिए अपने इलाके का मौसम

IMD Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड और घने कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है. इसको लेकर अलर्ट भा जारी किया गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

IMD Weather Update: इन दिनों मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक कड़ाके की ठंड जारी है. सर्दी की मार झेल रहे लोगों को आने वाले दिनों में राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में कोहरा, ठंडे दिन और शीत लहर की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई जा रही है.

मैदानी इलाकों में कोल्ड डे 

अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा और उसके बाद इसमें सुधार होने की संभावना है. इसके अलावा अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि 'उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर से लेकर भीषण शीतलहर जारी रहने का अनुमान है.

अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के स्थानों पर 2 से 4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. बिहार के कई इलाकों में शीतलहर की स्थिति देखी गई. वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान के जयपुर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों में घने कोहरे की स्थिति देखी गई. 

कई दिनों तक छाया रहेगा कोहरा 

अगले चार दिनों तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात और सुबह कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है. साथ ही, 18 जनवरी की सुबह उत्तराखंड में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 18 से 19 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे जारी रह सकता है.  

calender
18 January 2024, 06:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो