Thailand Explosion: थाईलैंड में बड़ा हादसा, पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, 23 लोगों की मौत

Thailand Explosion: एक बचावकर्मी ने कहा कि बुधवार को थाईलैंड में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की सटीक संख्या तुरंत स्पष्ट नहीं थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Thailand Explosion: थाईलैंड के सुफान बुरी प्रांत में बुधवार को एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट हो गया. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, ये घटना बैंकॉक से लगभग 60 मील उत्तर पश्चिम में स्थित फैक्ट्री में हुई है. हादसे के वक्त फैक्ट्री में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई. 

23 लोगों की मौत 

एक बचावकर्मी ने कहा कि बुधवार को थाईलैंड में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की सटीक संख्या तुरंत स्पष्ट नहीं थी, लेकिन समरकुन सुफान बुरी रेस्क्यू फाउंडेशन के एक बचाव कार्यकर्ता ने बताया कि लगभग 23 लोग मारे गए. स्थानीय मीडिया ने कहा कि फैक्ट्री में विस्फोट किस वजह से हुआ इसकी जांच चल रही है. पुलिस ने बताया कि नवंबर 2022 में भी इसी फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था, जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई थी.

पहले भी हो चुका है हादसा 

इस विस्फोट का कारण अभी तक सामने नहीं आया है. ऐसा ही एक हादसा पहले भी हो चुका है. अधिकारियों के अनुसार, पिछले साल जुलाई में, दक्षिणी थाईलैंड में एक आतिशबाजी गोदाम में एक बड़ा धमाका हुआ था जिसमें कम से कम 10 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. 

calender
18 January 2024, 06:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो