Ram Mandir: आज PMO का एक प्रतिनिधिमंडल अयोध्या में पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का लेगा जायजा, SPG के उच्चाधिकारी भी होंगे शामिल

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर करीब साढ़े सात हजार अतिथि देशभर से अयोध्या पहुंचेंगे, इसमें मुख्य रूप से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई वीआईपी लोग शामिल होंगे.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगा. इस दल में पीएमओ के अधिकारी समेत एसपीजी उच्चाधिकारी भी शामिल होंगे. यह दल मुख्य रूप से 22 जनवरी प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा की समीक्षा करेगा. 

ये हस्तियां भी पहुंचेगी अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर करीब साढ़े सात हजार अतिथि देशभर से अयोध्या पहुंचेंगे, इसमें मुख्य रूप से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, समेत देश जानी मानी हस्तियां इस समारोह में शामिल होंगी. बताया जा रहा है कि विशिष्ठ अतिथि अपने निजी वाहनों से यहां पर पहुंचेंगे. इसलिए सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगरानी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

मंदिर के लिए 500 वर्षों से संघर्ष किया जा रहा: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीते 500 वर्षों से राम मंदिर के लिए संघर्ष यात्रा जारी रही है, यह मुद्दा कभी रूका नहीं. कभी पूज्य संतों ने, कभी राजे-रजवाड़ों ने तो कभी धर्मयोद्धाओं ने विभिन्न कालखंडों में मंदिर के लिए संघर्ष किए जाता रहा. ऐसा उदाहरण कहीं ओर देखने को नहीं मिला और कभी मिल पाएगा. इसके साथ ही राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मार्गदर्शक सुरेश जोशी ने कहा कि समाज जब परिवर्तन की चाह लेकर आगे बढ़ा है तब-तब देश और दुनिया में जागरण हुआ है.

प्राण प्रतिष्ठा को राहुल गांधी ने बताया था RSS का इवेंट

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, आरएसएस और बीजेपी ने 22 जनवरी के समारोह को पूरी तरह से राजनीतिक नरेंद्र मोदी समारोह बना दिया है. यह आरएसएस-भाजपा का समारोह है और मुझे लगता है कि इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह ऐसा करेंगे. समारोह में न जाएं. हम सभी धर्मों, सभी प्रथाओं के लिए खुले हैं. 

calender
18 January 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो