ईरान की अमेरिका को वॉर्निंग: इजरायल की रक्षा की तो बख्शा नहीं जाएगा, हमला करेंगे

Iran Vs America: इजरायल-हमास जंग के बीच अमेरिका और ईरान में भी विवाद खड़ा हो गया. ईरान ने कहा है कि अगर अमेरिका इजरायल की रक्षा करेगा तो हम हमला करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Iran Vs America: इजरायल और हमास के बीच पिछले 6 महीनों से जारी जंग में नया मोड़ देखने को मिल रहा है. कहा जा रहा है कि ईरान जल्द ही इजरायल पर हमला कर सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि ईरान देर-सबेर इजरायल पर हमला करेगा. हालांकि उन्होंने तेहरान को चेतावनी दी कि वह देश पर हमला न करे क्योंकि अमेरिका उसकी रक्षा के लिए समर्पित है. जिसके बाद ईरान की तरफ से कहा गया है कि अमेरिका इजरायल के मामलों से दूर रहे वरना हमलों के लिए तैयार रहे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन अमेरिकी अफसरों ने कहा कि ईरान ने इस सप्ताह की शुरुआत में कई अरब देशों के ज़रिए बाइडेन प्रशासन को एक संदेश भेजा था. इस संदेश में अमेरिका को चेतावनी दी गई थी कि अगर अमेरिका इजरायल और ईरान के बीच में शामिल होता है तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा. ईरान ने संदेश भेजा कि अगर इजरायल पर ईरानी हमले के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका दखल देता है तो अमेरिकी ठिकानों पर भी हमला किया जाएगा. हम उन ताकतों पर हमला करेंगे जो हम पर हमला करती हैं.' एक अमेरिकी अफसर ने कहा, "ईरानी संदेश यह था कि हम पर हमला करने वाली ताकतों पर हम हमला करेंगे" तो हमसे पंगा मत लेना, हम आपसे पंगा नहीं लेंगे.

अमेरिकी और इजरायली अधिकारियों ने कहा है कि अमेरिकी सेंट्रल कमांडर जनरल माइकल "एरिक" कोरेला इसरायल में हैं. वो किसी भी संभावित ईरानी हमले से पहले हिफाज़त के लिए की जा रही कोशिशों के लिए इज़राइल में हैं. इसके अलावा इस हमले को लेकर जो बाइडेन ने भी कहा है कि ऐसा मत करो. 

एक कार्यक्रम के बाद व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए बाइडेन ने कहा कि वह खुफिया जानकारी का खुलासा नहीं करना चाहते हैं लेकिन उन्हें बाद में नहीं बल्कि जल्द ही हमले की उम्मीद है. हालांकि उन्होंने ईरान को वार्निंग देते हुए कहा कि अमेरिका इजराइल की रक्षा में मदद करेगा. हम इजराइल की रक्षा के लिए समर्पित हैं. हम इजराइल का समर्थन करेंगे और ईरान सफल नहीं होगा.

calender
13 April 2024, 08:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो