Israel Hamas War: इजरायल की गजा में भारी बमबारी, 704 फलस्तीनियों की मौत, तीन कमांडर भी ढेर

Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मंगलवार को फिर से दोहराया कि हमास का पूरी तरह से सफाया कर देंगे. इस बीच इजरायल ने गजा में हमले तेज कर दिए हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: इजरायल ने हमास के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए है. बीते 24 घंटे में इजरायली सेना ने गाजा में 400 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की है. हमले में हमास के तीन डिप्टी कमांडर समेत कई फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा में बीते 24 घंटे में 704 लोगों की मौत हो गई. 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार एक बार फिर से दोहराया कि हमास का पूरी तरह से सफाया होने के बाद ही अभियान को बंद किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इजरायली सेना ने मस्जिदों में बनाए गए हमास के कई कमांड ​सेंटर को नष्ट कर दिया है. वहीं, एक सुरंग को भी निशाना बनाया गया, जिसके जरिए हमास के लड़ाकों ने समुद्र के रास्ते इजरायल में घुसपैठ की थी.

हमास द्वारा संचालित गजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल की एयर स्ट्राइक में अब तक 5,790 से ज्यादा फलस्तीनी लोग मारे गए हैं. इनमें से 704 मौत बीते 24 घंटे के दौरान हुए हवाई हमलों में हुई हैं. उन्होंने बताया कि मरने वालें में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

हमास को खत्म करने के बाद ही बंद होगा अभियान

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को फिर से दोहराते हुए कहा कि हमास को पूरी तरह से खत्म करने के बाद ही ये अभियान बंद होगा. इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी ने साफ तौर पर कहा कि इजरायली सेना गजा में जमीनी हमले करने के लिए तैयार हैं. वहीं, आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि इजरायली सेना को अगले चरण की कार्रवाई के लिए सरकार के निर्देशों का इंतजार हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इजरायल और हमास के बीच जारी जंग जल्दी से थमने वाली नहीं हैं. 

इजरायल ने संघर्ष विराम को किया खारिज 

मंगलवार को इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र की बैठक में यूएन प्रमुख, फलस्तीनियों और कई देशों के गजा में संघर्ष विराम के आह्वान को सिरे से खारिज कर दिया है. साथ ही हमास का पूरी तरह से सफाया करने का प्रण लिया. इजरायल ने कहा कि गजा में जारी संघर्ष पूरी आजाद दुनिया का युद्ध है. इस्राइली विदेश मंत्री एली कोहेन ऐसे व्यक्ति के साथ युद्धविराम के ​लिए कैसे सहमत हो सकते हैं, जिसने आपके अस्तित्व को खत्म करने की कसम आई है.

calender
25 October 2023, 06:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो