Cyclone Hamoon Update: मौसम विभाग की चेतावनी, चक्रवाती तूफान हामून आज बांग्लादेश तट को करेगा पार

Cyclone Hamoon Update: मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान हामून 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Cyclone Hamoon Update: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान हामून बुधवार तड़के बांग्लादेश तट को पार करेगा. मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार कर सकता है. जबकि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है.

चक्रवाती तूफान खेपुपारा (बांग्लादेश) से लगभग 130 किमी दक्षिण और चटगांव (बांग्लादेश) से 190 किमी दक्षिण पश्चिम में था. इस बीच, मछुआरों को स्थिति के बारे में चेतावनी देने के लिए तमिलनाडु के रामेश्वरम में पंबन बंदरगाह पर तूफान चेतावनी पिंजरा नंबर स्थापित किया गया है. ओडिशा में मछुआरों को भी बुधवार तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है.

अल-गैदा के करीब यमन को पार करने की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान हामून 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है. जबकि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है. इसके 24 अक्टूबर की सुबह अल-गैदा के पास यमन तट को पार करने की बहुत संभावना है. 

आपको बता दें कि बीते दिन आईएमडी बुलेटिन में कहा गया है था कि हामून लगभग उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और गहरे दबाव में 25 अक्टूबर की दोपहर के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है. इस बीच विशेष राहत आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं. साथ ही प्रशासनिक मशीनरी को तैयार रहने को कहा गया. क्योंकि निचले इलाकों में जलजमाव हो सकता है, सड़कें और नालियां पानी में डूब सकती हैं.

calender
25 October 2023, 06:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो