Japan: शिंजो आबे के बाद अब पीएम फुमियो किशिदा बने निशाना! भाषण के दौरान हुआ धमाका

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा जब भाषण देने वाले थे उसी दौरान सभा में जोरदार धमाका हुआ है। इस घटना में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • जापान के पीएम फुमियो किशिदा की सभा में धमाका
  • बाल-बाल बचे जापान के प्रधानमंत्री किशिदा
  • इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में जोरदार धमाका हो गया है। जब पीएम किशिदा भाषण देने वाले थे उस समय विस्फोट हो गया है। हालांकि, इस बीच प्रधानमंत्री किशिदा को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम किशिदा के पास एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई थी। कहा गया जा रहा है कि यह एक पाइप बम था, जो पीएम किशिदा की ओर फेंका गया था। इस घटना के संबंध में पश्चिमी जापान के वाकायामा में बंदरगाह से एक शख्स को हिरासत में लिया गया है।

इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए है। ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पश्चिमी जापान के वाकायामा में पीएम किशिदा की सभा के लिए इकट्ठा हुए मीडियाकर्मी और अन्य लोग विस्फोट होने के बाद भागते हुए दिखाई दे रहे है। वहीं धमाका होने के बाद चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया। कहा जा रहा है कि जिस जगह यह धमाका वहां पर पीएम किशिदा मौजूद थे और अपना भाषण शुरू करने वाले थे। 

पीएम किशिदा के भाषण से पहले हुआ धमाका 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम फुमियो किशिदा के भाषण शुरू करने से पहले घटनास्थल पर धमाके जैसी आवाज सुनाई दी। धमाके के तुरंत बाद पीएम किशिदा को सभास्थल से सुरक्षित बाहर निकाला गया। धमाका के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई और लोगों के चिलाने की आवाजें सुनाई दी। द जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वाकायामा शहर में यह धमाका प्रधानमंत्री किशिदा के भाषण शुरू करने से ठीक पर हुआ था।

घटना पर पुलिस ने टिप्पणी करने से किया इनकार 

इस घटना को लेकर तुरंत कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। धमाके की इस घटना पर स्थानीय पुलिस ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद भीड़ के बीच से शख्स को हिरासत में लेने का दावा किया है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल जुलाई में एक कार्यक्रम के दौरान जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद जापान में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। किशिदा की सभा में हुए धमाके के बाद एक बार फिर से जापान में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे है।  

calender
15 April 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो