Israel Hamas War: ब्लिंकन के बयान पर नेतन्याहू का जवाब, 'हमास को खत्म करने से कोई नहीं रोक सकता'

Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से कहा कि लक्ष्य वही रहेगा और 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला करने वाले हमास का खात्मा करने से कोई नहीं रोक पाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच छह दिनों के संघर्ष विराम के बाद नेतन्याहू की सेना एक बार फिर गाजा पर हमले के लिए पूरी तरह से तैयार है. इजराइल और हमास के बीच आज रात से फिर शुरू हो सकती है जंग. इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से कहा कि लक्ष्य वही रहेगा और 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला करने वाले हमास को खत्म करने से कोई नहीं रोक पाएगा. 

ब्लिंकन ने क्या कहा?

बीते दिन ब्लिंकन ने यरूशलेम में नेतन्याहू और इजरायली युद्ध मंत्रिमंडल के साथ बैठक की. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी में इजरायली सेना के हमले का समर्थन किया था. ब्लिंकन और नेतन्याहू ने बचे सभी बंधकों की रिहाई कराने के प्रयासों और गाजा के लिए जो भी मानवीय सहायता दी जानी है उसको पहुंचाने में तेजी लाने पर बात हुई थी. 

'हमास को जड़ से उखाड़ देंगे'

गाज़ा में अस्थायी संघर्ष विराम लगाया गया था, इसपर नेतन्याहू ने कहा कि इसका मतलब ये ना समझें की अब शांति हो जाएगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से 7 अक्टूबर को हमास ने नरसंहार किया और इसके बाद भी वो हर तरफ हमारी हत्या की कोशिश कर रहा है. इसके बाद नेतन्याहू ने ब्लिंकन से हमास को खत्म करने की बात कही, उन्होंने कहा कि हमास को खत्म करने से कोई नहीं रोक सकता है. 

'जब हमास नहीं हारेगा तब जंग जारी रहेगी'

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने भा हमास के खात्मे को लेकर कहा कि हमास से इजराइल तब तक जंग जारी रखेगा जब तक वो पूरी तरह से हार नहीं जाता. ये बात इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से कही. आपको बता दें कि इजराइल और हमास की जंग को बीच ब्लिंकन तीसरी बार इजराइल को दौरे पर आए थे. 

calender
01 December 2023, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो