Weather Update: बढ़ेगी ठिठुरन, यूपी और बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update: देश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश लगातार देखी जा रही है. ऐसे में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं कई इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश सहित कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है.

Weather Update: उत्तर प्रदेश सहित कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. देश के कई हिस्सों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण अंडमान सागर पर एक स्पष्ट निम्र दबाव में बदल सकता है. तो वहीं दिल्ली में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रहने वाले लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा ह. लगातार AQI का स्तर बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरह लोगों को कोहरा सता रहा है.

4 दिसंबर तक होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं और निचले क्षोभमंडल स्तर पर उत्तर पश्चिम राजस्थान पर प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण से जुड़ी हवाओं के बीच संगम होता है वहीं 1 से 4 दिसंबर के दौरान उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पदुचेरी में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और 2 से 4 दिसंबर के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग का कहना है कि 3 से 4 दिसंबर के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और दक्षिण तटीय आध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. 3 से 4 दिसंबर को रायलसीमा में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी.

 वहीं उत्तराखंड पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान और बिहार, छत्तीसगढ़ और आंतरिक आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

calender
01 December 2023, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो