Pakistan: इमरान की आड़ में बुशरा बीबी चला रही थी पाकिस्तान, पूर्व पीएम की पत्नी की डायरी से हंगामा 

बुशरा की इस डायरी से पता चलता है कि बुशरा किस प्रकार से इमरान को कठपुतली बनाकर प्रयोग करती थी.

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan: पाकिस्तान में एक डायरी के सामने आ जाने से हंगामा मच गया है. कहा जा रहा है कि ये डायरी पूर्व पाक पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की है. इस डायरी के पन्नों में ऐसी बाते दर्ज हैं जिससे पाक की राजनीती में बवंडर आ गया है. कहा जा रहा है कि इस डायरी में इमरान के राजनीतिक और निजी मामलों में बुशरा का प्रभाव दर्ज है. डायरी से ऐसी बातें भी सामने आ रही हैं जिससे पता चलता है कि बुशरा न्यायपालिका, सेना और सरकार पर दबाव बनाने के लिए फैसले लिया करती थी. 

कहा जा रहा है कि इस डायरी से पता चलता है कि बुशरा किस प्रकार से इमरान को कठपुतली बनाकर प्रयोग करती थी. वह इमरान को निर्देश दिया करती थी जिसे इमरान मानते भी थे. कहा तो ये भी जा रहा है कि वह वह कानूनी मामलों में भी दखल दिया करती थी. 

बताया जा रहा है कि बुशरा बीबी इमरान खान और वकीलों के बीच बातचीत को भी नियंत्रित करती थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुशरा ने  अपने पति को चुप रहने की हिदायत दी थी. कहा जा रहा है कि बुशरा की डायरी में अदालत पर दबाव बनाने का भी जिक्र हुआ है. वह अदालत का फैसला पलटने के लिेए सार्वजनिक माहौल बनाने की बात भी कर रही है. 

इस कथित डायरी के सामने आने के बाद से ही पाकिस्तान की सियासत में भले ही भूचाल आया हुआ है लेकिन इमरान की पार्टी PTI इस बात को सिरे से नकार रही है. पीटीआई ने इस बात से इंकार किया है कि कथित डायरी इमरान खान की बीवी की है. उनका कहना है कि सरकार मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की फालती बातें कर रही है. 

calender
12 August 2023, 07:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो