Pakistan Election Result: 'त्रिशंकु' परिणाम की संभावना, नवाज शरीफ ने किया- सरकार बनाने का किया ऐलान

Pakistan Election Result: पाकिस्तान में भारी उथल-पुथल के बीच 8 फरवरी को संसदीय चुनाव हुए. फिलहाल वोटों की गिनती जारी है. इस बीच पीएम नवाज शरीफ ने अपनी पार्टी (PML-N) को सबसे बड़ी पार्टी बताया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Pakistan Election Result 2024: गुरुवार 8 फरवरी को पाकिस्तान में आम चुनाव हुआ. वहीं उसके बाद चुनाव के नतीजे भी सामने आ रहे हैं जिसमें इमरान खान समर्थित उम्मीदवार PML-N को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. इस बीच आज यानी शुक्रवार को नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के आम चुनाव में  अपनी पार्टी की जीत की घोषणा की है. पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ ने कहा कि, आम चुनाव के अंतिम नतीजों के बाद विजयी भाषण देने के लिए तैयार हैं.

PML-N ने चुनाव में की जीत की घोषणा

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता नवाज शरीफ ने जीत का ऐलान करते हुए कहा, "हम आप सभी को बधाई देते हैं क्योंकि, भगवान के आशीर्वाद से, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. हम हर पार्टी को दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं." हम उन्हें घायल पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने के लिए हमारे साथ बैठने के लिए आमंत्रित करते हैं.'' उन्होंने आगे कहा, "हम चाहते हैं कि दुनिया के साथ हमारे रिश्ते बेहतर हों. हम उनके साथ अपने रिश्ते सुधारेंगे और उनके साथ अपने सभी मुद्दे सुलझाएंगे."

नवाज शरीफ ने अपनी सीट पर की जीत दर्ज 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लाहौर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के पार्टी कार्यालय में अपने समर्थकों का स्वागत किया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ), पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. नवाज शरीफ ने 1,71,024 वोटों से अपनी सीट पर जीत दर्ज की है.

calender
09 February 2024, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो