Pakistan Hafiz Saeed Son: 4 दिन से लापता है हाफिज सईद का बेटा, ISI को भी नहीं मिला कोई सुराग, हत्या की आशंका

Pakistan Hafiz Saeed Son: 26 सितंबर से हाफिज सईद का बेटा लापता है. जानकारी के मुताबिक, उसको कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था, जिसके बाद से उसकी कोई खबर नहीं मिल पाई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 26 सितंबर से लापता है हाफिज़ सईद का बेटा
  • ISI भी ढूंढने में रही नाकाम

Pakistan Hafiz Saeed Son: हाफिज सईद पाकिस्तान में आतंक की दुनिया का बड़ा नाम है. 26 सितंबर से हाफिज सईद का बेटा लापता है, 4 दिन बाद अब उसकी मौत की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कमालुद्दीन सईद का पेशावर में कार में आए बदमाशों ने किडनैप किया था. जिसके बाद उसे ढूंढने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं. लेकिन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को भी उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. 

हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है. वो इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) का भी सह-संस्थापक है. दुनिया में दहशत फैलाने वाले शख्स का बेटा आज खुद लापता है. 

डेड बॉडी मिलने का दावा 

हाफिज सईद के इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) को दुनिया के कई देशों ने आतंकी संगठन करार दे दिया है. जिसमें भारत, अमेरिका, यूरोपीय संघ, ऑस्ट्रेलिया और रूस जैसे देश शामिल है. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी LET को आतंकी संगठन माना है. हाफिज सईद के बेटे के बारे में सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि कमालुद्दीन सईद के डेड बॉडी जब्बा घाटी इलाके में मिली है.

26/11 मुंबई हमले का है मास्टरमाइंड

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ही था. जिसमें 26 नवंबर 2008 को इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि  300 से ज्यादा लोग ज़ख्मी हो गए थे. इसके साथ ही हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का सरगना भी है. हाफिज पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है.

आपको बता दें कि लाहौर से लगभग 50 किलोमीटर के फासले पर मुरीदके नाम का शहर पड़ता है. जिसको 1910 में अंग्रेजों ने बसाया था. इसी शहर के बीचों बीच हाफिज सईद भी अपनी आतंक का काम करता है. 

calender
01 October 2023, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो