Pakistan: भारत के मोस्ट वांडेड आतंकी शाहिद लतीफ की PAK में हत्या, पठानकोट हमले का था मास्टमाइंड

Shahid Killed: Shahid Latif Encounter: पाकिस्तान में भारत के मोस्ट वांडेड आतंकी शाहिद लतीफ की गोलीमार हत्या कर दी है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी लतीफ पठानकोट में हुए हमले का मास्टर मांइड था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Shahid Killed: भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के सियालकोट में अज्ञात हमलावारों ने आतंकी शाहिद लतीफ को गोली मारकर हत्या कर दी है. शाहिल लतीफ पठानकोट हमले का मास्टमांइड था और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था. 

जांच एजेंसी एनआईए ने आतंकी शाहिद लतीफ के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज किया था. लतीफ पाकिस्तान के गुजरांवाला था, जो जैश-ए-मोहम्मद के लिए सियालकोट में कंमाडर के तौर पर काम करता था.  इसका काम आतंकियों को तैयार करना और हमले करने की योजना बनाना था. वो भारत सरकार से लिस्टेड आतंकियों में शामिल था.

पठानकोट बेस पर हुआ था आतंकी हमला

पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को आतंकी हमला हुआ था. इस हमले की जिम्मेदारी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के पीछे आतंकी शाहिद लतीफ का दिमाग था. पठानकोट हमले में सात जवान शहीद हुए थे. पठानकोट एयरबेस पाकिस्तान की सीमा के बेहद करीब है और यहां भारी गोला बारूद और हथियार जखीरा है. पठानकोट एयबेस का सामरिक महत्व अधिक है. युद्ध के दौरान इसकी बड़ी भूमिका रहती है. पाकिस्तान के साथ 1965 और 1971 की लड़ाई में इस एयरबेस से ही जंग लड़ी गई थी.

calender
11 October 2023, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो