Israel Gaza War: महिलाओं और बच्चों पर बर्बर हमला, हमास से हर मोर्चे पर जाकर बदला लेंगे सेना के रिजर्व सैनिक

Israel reserve army: हमास के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में तीन लाख रिजर्व सैनिकों को जुटाया है. 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद इजरायल ने सबसे ज्यादा रिजर्व सैनिकों को बुलाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: हमास के हमले के बाद दुनियाभर से इजरायल सेना के रिजर्व सैनिक घर लौट रहे हैं. इजरायल के नागरिकों पर हमास के बर्बर हमले में रिजर्व सैनिकों ने अपने परिवार के सदस्यों का खोया है. इजरायल लौटे सैनिकों ने कहा कि वे हर मोर्चे पर जाकर इस हमले का बदला लेंगे. उन्होंने कहा कि आतंकी खुद को पीड़ित दिखाने के लिए सचेत होकर हमले करते हैं, लेकिन अब वे बेनकाब हो चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इथियोपिया से लौटे इजरायल के रिजर्व सैनिक ने कहा कि हमास राक्षस है, जिसने हमारे बच्चों और महिलाओं को निशाना बनाया है. राक्षसों की तरह वे महिलाओं और बच्चों को बिस्तरों से खींचकर ले गए. सेमरिया ने कहा कि आखिर वे कौन लोग होंगे, जो इन राक्षसों की बर्बरता का बचाव कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर सामने आ रही तस्वीरें हमास के आतंकियों की हैवानियत बयां कर रही हैं, किस तरह हमास ने इजरायल में खुनी हमला किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल के कफार अजा गांव में 40 बच्चों के शव बरामद हुए है. इनमें में ज्यादातर बच्चे दो से चार साल के हैं. बताया गया कि बच्चों के सिर कटे हुए हैं. कई नवजात बच्चों के पालनों में खून और आसपास शव मिले हैं. कहा जा रहा है कि बच्चों को पालनों में ही मार दिया था. रिपोर्ट में यरुशलम पोस्ट के मुख्य संपादक अवि मायर के हवाले से बताया गया कि हमास के आतंकियों ने एक गर्भवती महिला की हत्या करने के बाद उसका पेट काट भ्रूण को बाहर निकाल दिया और गर्भनाल नहीं काटी... भ्रूण को मरने दिया. 

48 घंटे में तीन लाख रिजर्व सैनिकों घर लौटे

हमास के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में तीन लाख रिजर्व सैनिकों को जुटाया है. इजरायल रक्षा बल के शीर्ष प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा कि आईडीएफ ने इतनी जल्दी इतने सारे रिजर्व सैनिकों को कभी नहीं जुटाया है. 48 घंटों में तीन लाख रिजर्व सैनिकों को बुलाया गया है." मीडिया रिपोर्ट्स के मुता​बिक, 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद ये सबसे बड़ी लामबंदी है. उस दौरान इजरायल ने 4 लाख रिजर्व सैनिकों को बुलाया था. 

75 साल के इतिहास का सबसे भीषण हमला

हमास के हमले के बाद इजरायल की वायु सेना गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले कर रही हैं. इजरायल के 75 साल के इतिहास में ये सबसे भीषण हवाई हमला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जंग में दोनों पक्षों के तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं, जंग को कवर करने के दौरान छह पत्रकारों की मौत हो चुकी है.

calender
11 October 2023, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो