Facebook Meta: युवक को कंपनी से हर साल मिल रहा था 3 करोड़ का पैकेज, फिर भी फेसबुक से छोड़ी नौकरी... बताया यह कारण

एरिक ने कहा कि मेटा के साथ नौकरी काफी उत्साह और एक सपने के साथ शुरू की थी और उससे पहले उन्हें गूगल से भी नौकरी करने का ऑफर था.

Sachin
Sachin

Facebook Meta: दुनिया में हर किसी व्यक्ति का सपना होता है कि वह किसी टॉप कंपनी में एक अच्छे पैकेज पर नौकरी करता हो. अगर टेक क्षेत्र की बात हो तो वह गूगल और फेसबुक जैसी कंपनी का सेलेक्शन जरूर करेगा. लेकिन एक युवक की कहानी कुछ और देखने को मिली है, उस युवक ने फेसुबक की पैरेंट कंपनी मेटा कंपनी में नौकरी के साथ अच्छी खासी सैलेरी मिल रही थी. उसके बाद भी युवक ने नौकरी छोड़ने का फैसला किया. 

सैलेरी अच्छी होने के बाद भी नौकरी छोड़ी 

बिजनेस इनसाइडर में विस्तार से एरिक नाम के इस युवक की एक स्टोरी छपी है, जिसमें इस 28 साल के इस युवक ने फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा में अच्छी खासी सैलेरी होने के बाद भी नौकरी छोड़ दी. इनसाइडर की रिपोर्ट की माने तो युवक को हर साल 3 करोड़ का पैकेज था. लोगों का यहां पर काम करने का सपना देखते हैं. यही एरिक का भी था. लेकिन बाद में युवक ने परेशान होकर नौकरी छोड़ दी. 

नौकरी से पहले युवक काफी उत्साहित था 

एरिक इनसाइडर को बताते हैं  कि मेटा के साथ नौकरी काफी उत्साह और एक सपने के साथ शुरू की थी. उन्होंने आगे कहा कि मेटा से पहले उन्हें गूगल से नौकरी करने का ऑफर था, जो उन्होंने उस वक्त ठुकरा दिया. हालांकि एरिक ने कहा कि नौकरी से पहले जो कुछ उन्होंने सोच रखा था, वह जमीनी हकीकत से काफी दूर था. कंपनी में काम करने के दौरान चारों तरफ से दबाव बना हुआ था. उनके सामने कोडिंग के उच्च मानकों को पाने का प्रेशर लगातार बना रहता था. इसके अलावा काम के फीडबैक काफी कठोर होते थे. किसी भी छोटी सी बात पर गलतियां निकालते रहते थे, जिसके कारण वहां का माहौल बहुत टॉक्सिक हो गया था. 

टॉक्सिक माहौल होने के कारण पैनिक अटैक आया

उन्होंने आगे बताया कि टॉक्सिक माहौल होने के कारण पैनिक अटैक आने लग गए थे, उनको पहली बार पैनिक अटैक वर्क फ्रॉम करते हुए आया था. अंत में युवक ने तय किया कि वह किसी जॉब के चक्कर में मानसिक रोगी नहीं बनना चाहता है और इस तरह उन्होंने मेटा की मोटी सैलेरी वाली नौकरी छोड़ दी. 

calender
11 October 2023, 09:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो