Weather Update : दिल्ली में सुबह–शाम कापंते लोग, दोपहर में तेज धूप से परेशान, बदलते मौसम ने की फिर से वापसी

Weather Update : दिल्ली के आस-पास इलाकों में काफी तेजी के साथ मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है. ऐसे में लोगों को अभी से ठंड लगने लगी है .

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 15 से 16 अक्टूबर को बारिश होने की संभावना बताई है.

Weather Update : दिल्ली में मौसम विभाग ने बताया है कि कभी तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है तो वहीं कभी तापमान में गिरावट भी देखी जा रही है. इस बदलते मौसम ने दिल्ली के लोगों ने काफी परेशान कर रखा है. मौसम विभाग ने कल यानी 10 अक्टूबर को बारिश की संभावना बताई थी. जिसके बाद दिल्ली के आस-पास इलाकों में हल्की बारिश देखी गई थी, लेकिन आज मौसम विभाग ने मानसून को देखते हुए 15 और 16 अक्टूबर तक बारिश होने की चेतावनी दी है. 

इन जगहों पर कल किया था येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 15 से 16 अक्टूबर को बारिश होने की संभावना बताई है. तो वहीं मंगलवार से पश्चिम इलाकों में लगातार बारिश हो रही है इसके साथ ही मौसम विभाग वे कल हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश,केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, व आदि जगह हैं जहां पर कल येलो अर्लट मौसम विभाग ने जारी किया था. 

मानसून की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 36.1 डिग्री तक देखा जायेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके साथ ही हवा की नमी का स्तर 86 से 45 प्रतिशत तक रहा.

यदि हम मानसून को लेकर कुछ शहरों की बात करें तो फरीदाबाद का 227 गाजियाबाद का 166, ग्रेटर नोएडा का 240, गुरुग्राम का 104 जबकि नोएडा का 151 दर्ज किया गया है. फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा का एक्यूआड खराब जबकि अन्य सभी जगह मध्यम श्रेणी में रहा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के मुताबिक बुधावार को हवा की दिशा वापस उत्तर पश्चिम में हो जायेगी.

calender
11 October 2023, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो