Delhi News: दिल्ली यूनिवर्सिटी के बाद JNU में स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन को लेकर मांग हुई तेज, छात्रों ने प्रदर्शन करने का किया ऐलान

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र यूनियन के इलेक्शन के बाद जेएनयू में चुनाव को लेकर मांग अब तेज हो गई है. 

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • JNU में चुनाव को लेकर होगा प्रदर्शन
  • स्टूडेंट यूनियन ने प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Jawaharlal Nehru University: दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्र यूनियन के इलेक्शन करवाने की मांग अब जोर पकड़ती जा रही है. विश्वविद्यालय की ओर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, ऐसे में अब छात्रों ने आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है. अगर जेएनयू प्रशासन स्टूडेंट्स की बात नहीं मानता है तो वह इसका कड़ा विरोध करने के लिए रोड पर निकलेंगे. 

11 तारीख को विद्यार्थी करेंगे प्रदर्शन 

बता दें कि 11 अक्टूबर लेफ्ट विंग के स्टूडेंट्स ने कक्षाओं के बहिष्कार का ऐलान किया है. अब छात्रों की तरफ से इलेक्शन को लेकर वह लंबे प्रदर्शन की तैयारियों में जुट गए हैं. जेएनयू में महामारी के बाद से अभी तक कोई इलेक्शन नहीं हुए हैं, ऐसे में साल 2019 में बना छात्र संघ ही अभी तक कार्यभार संभाला हुआ है. 

इन यूनियन के स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन करने का ऐलान 

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र यूनियन के इलेक्शन के बाद जेएनयू में चुनाव को लेकर मांग अब तेज हो गई है. आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट फेडरेशन आफ इंडिया (SFI) और डेमोक्रेटिक स्टूडेंट फेडरेशन (DFI) के छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है. डीएसएफ के एक पदाधिकारी ने कहा कि जेएनयू प्रशासन चुनाव को लेकर सिर्फ बयानबाजी कर रहा है. 

जेएनयू में आवेदन की प्रक्रिया शुरू 

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीएचडी की परीक्षाएं आयोजित होने के बाद इलेक्शन कराने के बाद बात कही है, जेएनयू में इस बार पीएचडी की परीक्षाएं आयोजित करने कार्य एनटीए सीयूईटी को सौंपा गया है. अभी फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई है. परीक्षा की तिथि और उसके रिजल्ट की तारीख की कोई घोषणा नहीं की गई है, ऐसे में आवेदन से लेकर परीक्षा के रिजल्ट से लेकर  नवंबर का पूरा महीना लग जाएगा. दिसंबर में चुनाव करवाना मुश्किल होगा, इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द चुनाव आयोजित किए जाएं. 

calender
09 October 2023, 07:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो