ED Raids: AAP नेता के खिलाफ ईडी का एक्शन, MLA अमानतुल्लाह के ठिकानों पर छापेमारी

ईडी ने आप नेता के ऊपर बड़ा एक्शन लिया है, मंगलवार की सुबह विधायक अमानतुल्लाह के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

Sachin
Sachin

ED Raids: आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है, मंगलवार की सुबह ईडी ने आप नेता के कई ठिकानों पर छामेपारी की है. यहां पर जांच एजेंसी की पांच की टीमों को भी भेजा गया है. बता दें कि एनफॉर्स डिपार्टमेंट ने पिछले साल अमानत उल खान के ऊपर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले के आरोपों को ध्यान में रखते यह छापेमारी की है. पिछले वर्ष एसीबी ने अमानतुल्लाह से संबंधित कई ठिकानों पर छापे मारे थे. यहां से 12 लाख कैश, एक बिना लाइसेंस की पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए थे. 

पिछले साल एनसीबी ने किया था अमानतुल्लाह को गिरफ्तार 

बीते वर्ष एसीबी ने अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. ईडी की यह रेड उन दस्तावेजों के खिलाफ चल रही है, जो  वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी को छामेपारी के दौरान उनके ठिकाने पर मिली थी. मामला यह है कि वक्फ बोर्ड वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई और एसीबी दोनों जांच कर रहे थे, जिसके बाद विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. अब प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अमानतुल्लाह के खिलाफ जांच शुरू की है. 

बोर्ड की संपत्ति का दुरुपयोग करने का आरोप 

बता दें कि आप विधायक के ऊपर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में रहते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से नियमों का उल्लंघन करके भर्ती किया गया था. इस बात का खुलासा दिल्ली वक्फ बोर्ड तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था. इसके अलावा उन पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड की संपत्ति का भी दुरुपयोग किया है. जिसमें दिल्ली सरकार से अनुदान मिलता है. 

 

calender
10 October 2023, 08:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो