Hamas-Israel War: हमने युद्ध शुरू नहीं किया, लेकिन खत्म जरूर करेंगे...' वॉर के बीच PM नेतन्याहू ने दी हमास को चेतावनी

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधक बनाए गए इजरायली को लेकर कहा कि हमास ने निर्दोष इजरायली के ऊपर क्रूरता दिखाई है, वह बिल्कुल चौंकाने वाली है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • हम पर युद्ध थोपा गया है: इजरायली पीएम
  • हमास को ऐसा सबक सिखाएंगे जो दशकों तक याद किया जाएगा: नेतन्याहू

Hamas-Israel War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इस युद्ध की शुरूआत हमास ने की है, लेकिन खत्म हम करेंगे. इजरायल ने फिलीस्तान के खिलाफ जंग छेड़ दी है, इसी के साथ नेतन्याहू ने 3 लाख से ज्यादा सैनिक गाजा पट्टी पर तैनात कर दिए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार 1973 के योम किप्पुर युद्ध में इतनी बड़ी लामंबदी की गई थी, जहां पर 4 लाख सैनिक तैनात किए गए थे. ऐसा लग रहा है कि एक फिर इतिहास दोहरा रहा है. 

हम युद्ध नहीं चाहते थे: इजरायल पीएम 

पीएम नेतन्याहू ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि इजरायल आज युद्ध में है, हम युद्ध नहीं चाहते थे. इसे हम पर जबरदस्ती थोपा गया है. हालांकि इस युद्ध को इजरायल ने शुरू नहीं किया है, लेकिन इसे हम खत्म जरूर करेंगे. शनिवार तक इजरायल के 2300 लोग घायल हुए थे और करीब 700 लोगों की मौत हो गई थी. पीएम ने आगे कहा कि हमास को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसे लंबे समय तक याद किया जाएगा. वह संगठन समझ जाएगा कि उसने इतिहास की सबसे बड़ी गलती की है. हम इनसे ऐसी कीमत वसूलेंगे जो दशकों तक याद रखी जाएगी. 

नेतन्याहू ने कहा- इजरायलियों के ऊपर क्रूरता की गई 

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधक बनाए गए इजरायली को लेकर कहा कि हमास ने निर्दोष इजरायली के ऊपर क्रूरता दिखाई है, वे बिल्कुल चौंकाने वाली है. उत्सव के मौके पर उनके घरों में मारना, कई महिलाओं, बच्चों और बुजर्गों को अगवा करना बिल्कुल चौंकाने वाला है. हमास के आतंकवादियों ने कई इजरायली को मारा भी है. इसी के साथ हमास की तुलना आईएसआईएस से करते हुए कहा कि सभ्यता की सभी ताकतों को हमास के खिलाफ इकट्ठा होकर हराने के लिए आह्वान करना चाहिए. 

इजरायल आज क्रूर ताकत के खिलाफ लड़ा रहा है

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल सिर्फ हमास के खिलाफ नहीं लड़ रहा है, बल्कि उन क्रूर ताकतों के खिलाफ लड़ रहा है जो मानवता के खिलाफ है. इजरायल इस युद्ध को जीतेगा और हम इस युद्ध जीतेंगे तो पूरी सभ्य दुनिया इसे जीतेगी. 

calender
10 October 2023, 08:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो