Israel- Hames War: हमास के हमले का मुंहतोड़ जबाव दे रहा है इजरायल, बुलाए 300,000 रिजर्व सैनिक

Isreal- Hames War: इजरायल और हमास के बढ़ते संघर्ष से निवेशकों के लिए अधिक अस्थिरता का खतरा पैदा कर दिया तो वहीं बाजार में काफी उथल-पुथल मची हुई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हमास के अचानक हमला कर देने से इजरायल में रहने वाले सैकड़ों लोगों की जानें चली गई हैं.

Israel- Hames War: हमास के अचानक हमला कर देने से इजरायल में रहने वाले सैकड़ों लोगों की जानें चली गई हैं तो वहीं कई संख्या में लोग घायल हो चुके हैं. हजारों की संख्या में दोनों तरह से रॉकेट दागे जा रहे हैं. इस युद्ध में अब तक यदि लोगों के मरने की बात करें तो उनकी संख्या सैकड़ों लोगों तक पहुंच चुकी है. हमास इजरायल के युद्ध ने लोगों का जीना काफी मुश्किल कर दिया है.

हजारों की संख्या में दोनों तरह से दागे रॉकेट

इस तबाही ने सभी लोगों को हिलाकर रख दिया है. हमास के हमले को देखते हुए इजरायल ने अब मुंह तोड़ जवाब देने की फैसला किया है दोनों तरह से हजारों की संख्या में रॉकेट दागे जा रहे हैं. इजरायल सेना ने बताया है कि उसने 300,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया है और गाजा पट्टी पर पूर्ण नाकाबंदी का फैसला ले लिया गया है.

इसके अलावा इजरायली जेट विमानों द्वारा घंटों तक गाजा पर तीव्र बमबारी की गई और इसके बाद हमास ने कहा कि अगर हमारे नागरिकों पर ऐसे ही बमबारी की करते रहे तो वह इजरायल बंदियों को मार डालेगा. इससे पहले किया गए हमले में सैकड़ों लोगों की जानें चली गई थी. 

अमेरिका ने किया मदद करने का ऐलान 

इजरायल के अंदर, हमास के लड़ाके दो दिन बाद भी कई स्थानों पर छिपे हुए थे. उन्होंने एक हमले में सैकड़ों इजरायलियों को मौत के घाट उतार दिया. साथ ही दर्जनों बंधकों को पकड़ लिया और इजरायल की प्रतिष्ठा पूरी नष्ट कर दी. हमले को देखते हुए कई देश-विदेशों इजरायल की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. तो वहीं अमेरिकी के रक्षा मंत्री लॉयल ऑस्टिन ने कहा है कि सयुंक्त राज्य अमेरिका समर्थन करेगा साथ ही मदद के लिए विमान भेजेगा.

calender
10 October 2023, 07:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो