Israel-Palestin War: हमले के बाद इजरायल ने की गाजा पट्टी में जबरदस्त घेराबंदी, खाद्य पदार्थ से लेकर बिजली की सप्लाई बंद

इजरायल के रक्षा मंत्री ने कहा कि गाजा पट्टी में करीब 2.3 मिलियन लोगों का बसर करते हैं, यहां पर खाना, पानी, बिजली और फ्यूल की सप्लाई को पूरी तरीके से बंद कर दी गई है.

Sachin
Sachin

Israel-Palestin War: इजरायल-फिलीस्तीन युद्ध गहराता जा रहा है, हमास ग्रुप के हमले में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 2100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को 20 मिनट में करीब 5 हजार रॉकेट दागे थे. हमला करने के दौरान हमास के आतंकियों ने इजरायल के सैनिक, नागरिक और विदेशी लोगों को बंधक बना लिया. हमास के सैनिकों ने समुद्र, जमीन और हवाई के रास्ते इजरायल में दाखिल हुए और कई कस्बों, सैन्य अड्डों पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए. 

इजयरायली सैनिकों ने गाजा में किए ताबड़तोड़ हमले 

हमले के बाद इजरायली सैनिकों ने हमास के नियंत्रण वाले इलाके गाजा पट्टी पर जमकर हवाई फायरिंग की गई है. वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री ने गाजा पट्टी पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं, जहां पर फूड, बिजली और पानी की सप्लाई पूरी तरीके से बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है इजरायल ने तीन घंटे में करीब 3 लाख से ज्यादा सैनिक गाजा पट्टी पर तैनात किए है. जिस तरीके से गाजा पट्टी को बारूद के ढेर पर खड़ा कर दिया गया है, उससे लगता है कि यह युद्ध इतनी जल्दी शांत होने वाला नहीं है. 

गाजा पट्टी में बिजली-पानी की सप्लाी की बंद 

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि गाजा पट्टी में करीब 2.3 मिलियन लोगों का बसर करते हैं, यहां पर खाना, पानी, बिजली और फ्यूल की सप्लाई को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है. जो सगंठन  शवों को इकट्ठा कर रहे हैं, उनकी माने तो गाजा पट्टी में हमास के सैनिकों ने करीब 250 लोगों की हत्या कर दी है. मृतकों में इजरायली नागरिक, सैनिक और विदेशी लोग शामिल हैं. बता दें कि हमास के हमले के बाद इजरायली सैनिकों ने फिलीस्तीन के कई अड्डों पर हमले करके तबाह कर दिए और इस दौरान गाजा पट्टी में करीब 493 लोग मारे गए हैं. रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि हम अब जानवरों से लड़ रहे हैं और उसके अनुसार व्यवहार भी कर रहे हैं. 

calender
10 October 2023, 07:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो