Pakistan: लौट रहे हैं नवाज शरीफ.., आ गई तारीख, क्या करवट लेने वाली है पाकिस्तान की राजनीति?

आने वाले आम चुनावों के नेतृत्व के लिए नवाज पाकिस्तान आने वाले हैं. याद दिला दें कि नवाज शरीफ वर्ष 2019 के नवंबर माह से पाकिस्तान से बाहर लंदन में हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Nawaz Sharif: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के मुखिया नवाज शरीफ करीब 4 साल बाद वापस अपने वतन लौटने वाले हैं. उनके छोटे भाई और पाक के पूर्व प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने आज यानी मंगलवार को तारीख की घोषणा भी कर दी. शाहबाज के ऐलान के बाद से ही पाकिस्तान की राजनीति में गर्मी आ गई है. खबरों की मानें तो वनवास काट रहे नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापस लौटने वाले हैं. 

बताया जा रहा है कि आने वाले आम चुनावों के नेतृत्व के लिए नवाज पाकिस्तान आने वाले हैं. याद दिला दें कि नवाज शरीफ वर्ष 2019 के नवंबर माह से पाकिस्तान से बाहर लंदन में हैं. वह अपनी बीमारी का हवाला देकर इलाज के बहाने जेल से लंदन गए थे और फिर 4 सालों से वापस नहीं लौटे. 

बता दें कि वर्ष 2018 में नवाज शरीफ को अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफिल्ड भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिया गया था. जिसके बाद उन्हें 7 साल की कैद की सजा हुई थी. वह लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहे थे तभी अगले ही साल बीमारी का हवाला देकर वह इलाज के बहाने लंदन चले गए. 

उनके छोटे भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को जिस वक्त इस बात की घोषणा की कि नवाज 21 अक्टूबर को पाक लौटेंगे वह स्वयं उस समय लंदन में मौजूद थे. बता दें कि पहले खबरें मिल रही थी की वह सितंबर के महीने में वापस पाक लौट सकते हैं लेकिन बाद में यह प्लान बदलना पड़ा. 

शाहबाज का कहना है कि पार्टी प्रमुख का देश में लौटने पर भव्य स्वागत किया जाएगा. बता दें कि शाहबाज ने पहले ही कहा था कि अगर आम चुनाव के बाद पार्टी वापस सत्ता में लौटती है तो नवाज शरीफ ही पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगें. बताते चलें कि नवाज इस समय 71 वर्ष के हैं. 
 

calender
12 September 2023, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो