IND vs SL: भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs SL: वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम के सभी 10 विकेट किसी मुकाबले में स्पिनर्स ने हासिल किए. यह कारनामा श्रीलंका टीम करने में सफल रही.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम पारी 213 रन पर सिमट कर रह गई. वनडे फॉर्मेट में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब भारतीय टीम ने किसी मुकाबले में अपने सभी विकेट गंवा दिए, लेकिन इस मुकाबले में एक शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है.

वनडे फॉर्मेट में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी मुकाबले में भारतीय टीम के सभी 10 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने प्राप्त किए. बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. इसके बाद शुरुआती 10 ओवरों में भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 65 रन भी बना लिए थे.

श्रीलंका की तरफ से खेल रहे 20 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज दुनिथा वेल्लालागे ने गेंदबाजी पर आते ही सबसे पहले शुभमन गिल को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद वेल्लालागे ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी जल्द आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपना चौथा विकेट केएल राहुल के रूप में गंवाया, राहुल को वेल्लालागे ने ही अपना शिकार बनाया. भारतीय टीम को पांचवां झटका ईशान किशन के रूप में लगा, ईशान को चरिथ असलंका ने पवेलियन की राह दिखाई.

वेल्लालागे, असलंका और तीक्षणा ने किया शानदार प्रदर्शन -

बता दें कि भारतीय टीम के 5 विकेट हासिल करने के बाद श्रीलंका के स्पिनर्स ने दबाव को जरा भी कम नहीं होने दिया. वेल्लालागे ने हार्दिक पांड्या को आउट कर अपने वनडे करियर में पहली बार 5 विकेट लेने का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

इसके बाद असलंका ने रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आउट कर इस मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं महेश तीक्षणा ने एकमात्र विकेट अक्षर पटेल के रूप में अपने नाम किया.

calender
12 September 2023, 10:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो