IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दिया 214 रनों का लक्ष्य, वेल्लालागे ने चटकाए 5 विकेट

IND vs SL: एशिया कप 2023 में सुपर-4 का मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SL 1st innings Highlights: एशिया कप 2023 में सुपर-4 का मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. भारतीय पारी 49.1 ओवरों में 213 रन पर सिमट कर रह गई.

श्रीलंका की ओर से स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने के लिए मिला, जिसमें दुनिथा वेल्लालागे ने 5 विकेट तो वहीं चरिथ असलंका ने 4 विकेट हासिल किए.

भारत को रोहित और गिल ने दी शानदार शुरुआत -

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस अहम मुकाबले में टॉस जीतकर पिच को देखते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला करने में जरा भी देरी नहीं लगाई. रोहित और शुभमन ने एक बार फिर अपने अंदाज में रन बनाने का सिलसिला शुरू किया.

पहले 10 ओवरों का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 65 रन था. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार शुरुआत के बाद सभी को लगा कि इस मुकाबले में भी भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल होगी. 

दुनिथा वेल्लालागे ने दिए 3 बड़े झटके -

बता दें कि श्रीलंकाई टीम के 20 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज दुनिथा वेल्लालागे ने गेंदबाजी पर आते ही हर किसी को गलत साबित कर दिया. वेल्लालागे ने अपने स्पेल की पहली गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर 80 के स्कोर पर भारतीय टीम को पहला झटका दिया.

इसके बाद वेल्लालागे ने भारतीय टीम को दूसरा बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में दिया जो इस मुकाबले में महज 3 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय टीम को तीसरा झटका 91 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 53 के निजी स्कोर पर वेल्लालागे की गेंद पर बोल्ड हुए. भारतीय टीम को जल्दी-जल्दी 3 बड़े झटके लगने के बाद ईशान किशन और केएल राहुल ने पारी को संभालने की कोशिश की.

दोनों खिलाड़ियों ने स्पिनर्स के खिलाफ संभलकर खेलते हुए रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. ईशान और राहुल के बीच चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई. खतरनाक हो रही इस साझेदारी को वेल्लालागे ने केएल राहुल को आउट कर तोड़ी, इस तरह 154 के स्कोर पर भारतीय टीम को चौथा झटका लगा. केएल राहुल 39 के निजी स्कोर पर आउट हुए.

वेल्लालागे ने झटके 5 विकेट -

वहीं केएल राहुल के आउट होते ही भारतीय टीम ने अचानक जल्दी-जल्दी विकेट गंवाना शुरू कर दिया. ईशान किशन 33 के निजी स्कोर पर आउट हुए. वहीं वेल्लालागे ने इस मुकाबले में अपना पांचवां विकेट हार्दिक पांड्या के रूप में हासिल किया, हार्दिक 5 के निजी स्कोर पर आउट हुए. यहां से भारतीय टीम को संभलने का मौका श्रीलंकाई स्पिनरों ने नहीं दिया. रवींद्र जडेजा 4, जसप्रीत बुमराह 5 और कुलदीप यादव बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौटे.

अक्षर पटेल ने 26 रनों की पारी खेलते हुए आखिरी विकेट के लिए मोहम्मद सिराज के साथ 27 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 213 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. श्रीलंका के लिए दुनिथा वेल्लालागे ने 5 विकेट, चरिथ असलंका ने 4 विकेट तो वहीं महीश तीक्ष्णा ने 1 विकेट अपने नाम किया.

calender
12 September 2023, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो