IND vs SL: रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, बने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

IND vs SL: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 48 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, Rohit Sharma Record: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 48 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

दरअसल एशिया कप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था. लेकिन अब शाहिद अफरीदी को भारतीय कप्तान ने पीछे छोड़ दिया है.

भारतीय कप्तान ने शाहिद अफरीदी को पछाड़ा -

बता दें कि एशिया कप में रोहित शर्मा ने कुल 28 छक्के लगाए हैं. वहीं शाहिद अफरीदी के नाम 26 छक्के दर्ज हैं, इसके चलते शाहिद अफरीदी अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा और शाहिद अफरीदी के अलावा तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयसूर्या हैं, जिनके नाम 23 छक्के दर्ज हैं. इस सूची में इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना का कायम हैं. एशिया कप में सुरेश रैना ने 18 छक्के जड़े हैं.

अब तक ऐसा रहा भारत-श्रीलंका मुकाबला -

गौरतलब हो कि भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. यह एशिया कप सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला है. भारत ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 228 रनों के बड़े अंतराल से मात दी थी.

वहीं अगर भारत-श्रीलंका मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अभी फिलहाल बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है. खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम 47 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना चुकी है. इस समय अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज क्रीज पर हैं. श्रीलंका की ओर से दुनिथ वेल्लालागे ने 5 विकेट और चरित असलांका ने 4 अपने नाम किए हैं.

calender
12 September 2023, 07:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो