अमेरिका में सिख म्यूजिशियन राज सिंह की हत्या, गुरुद्वारे के बाहर मारी गोली

Sikh Musician Raj Singh : अमेरिका के अलबामा में सेल्मा गुरुद्वारे के बाहर सिख म्यूजिशियन राज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Indian Killed Alabama: हाल ही में अमेरिका के अलबामा में एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. एक पंजाबी म्यूजिशियन को गुरुद्वारे के बाहर गोली मार कर इसका मर्डर कर दिया गया. यह मामला फरवरी में भारतीयों को निशाना बनाने की दूसरी बड़ी वारदात अंजाम दिया गया है. इससे पहले फरवरी के दूसरे सप्ताह में भारतीय मूल के एक होटल कारोबारी की को मार दिया गया था. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि मामला अलबामा के सेल्मा में गुरुद्वारे के बाहर 24 फरवरी का है. मृतक का नाम राज सिंह उर्फ गोल्डी सिंह था.

गोल्डी सिंह की हत्या

जानकारी के अनुसार सेल्मा गुरुद्वारे के बाहर सिख युवक को मारा गया. पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है. जांच में अब तक ये नहीं पता चला है कि गोल्डी को किसने और किस वजह से अपना निशाना बनाया. खबरों की मानें तो गोल्डी सिंह एक म्यूजिशियन थे, जो सिख कीर्तन ग्रुप का हिस्सा थे. वे उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले थे. उनका पूरा परिवार टांडा साहूवाला गांव में रहता है. वह बीते डेढ़ सालों से अपने म्यूजिक ग्रुप के साथ अमेरिका में थे.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

गोल्डी सिंह के परिजन को उसकी मौत होने से बड़ा सदमा लगा है. परिजन गोल्डी का शव अंतिम संस्कार भारत में करना चाहते है. उनकी छोटी बहन प्रीति कौर ने कहा कि सेल्मा के गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी की ओर से राज सिंह के शव के अंतिम संस्कार की जानकारी नहीं दी गई. परिजनों ने हत्यारोपियों को कठोर दंड देने की गुहार लगाई है. गोल्डी घर का बड़ा बेटा था और पिता के जाने के बाद उनके कंधे पर ही जारी जिम्मेदारी थी.

calender
01 March 2024, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो