Afghanistan Earthquake: जापान के बाद अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके, 5.1 तीव्रता से हिली धरती

Afghanistan Earthquake: 3 जनवरी को अर्जेटीना के बाद अफगानिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. यहां दोपहर को तकरीबन 01:54 बजे बदख्शां प्रांत में 5.1 तीव्रता का भीषण भूकंप आया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Afghanistan Earthquake: जापान में आए भयानक भूकंप के बाद दुनिया भर से इस तरह की खबरें आ रही है. बुधवार यानी 3 जनवरी को अर्जेटीना के बाद अफगानिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. यहां दोपहर को तकरीबन 01:54 बजे बदख्शां प्रांत में 5.1 तीव्रता का भीषण भूकंप आया. इसका केंद्र ताजिकिस्तान के इश्कोशिम से लगभग 15 किमी (9 मील) दक्षिण में रहा.

पहले भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 मापी गई थी. जबकि दूसरा भूकंप 4.8 तीव्रता का था. नेशनल सीस्मोलॉजी सेंटर के आनुसार, पहला भूकंप देर रात 12 बजकर 28 मिनट और 52 सेकंड बजे आया था. जबकि दूसरा भूकंप 12 बजकर 55 मिनट 55 सेकंड पर आया था. पहले आये भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 80 किमी गहराई में था.

बता दें कि सोमवार को मध्य जापान के नोटो प्रायद्वीप और आसपास के इलाकों में आए 7.5 तीव्रता के भीषण भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. मलबे और टूटी सड़कें अभी भी भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव कार्यों को रोक रही हैं.

calender
03 January 2024, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो