India Canada Tension: हम भारत के साथ विवाद को आगे नहीं बढ़ाना चाहते...' भारत के एक्शन के बाद बोले जस्टिन ट्रूडो

जस्टिन ट्रू़डो का बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत ने कनाडा से कहा है कि 41 राजनियक देश छोड़ दें. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो देश में राजनयिक को मिलने वाली छूट बंद कर दी जाएगी.

Sachin
Sachin

India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर अभी गतिरोध जारी है. दोनों देश एक-दूसरे पर कार्रवाई करने के लिए राजदूतों देश छोड़ने के लिए कह रहे हैं. इन विवादों के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रू़डो ने कहा कि हम विवाद आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. 

दिल्ली के साथ जिम्मेदारीपूर्वक जुड़ना जारी रखेंगे: ट्रूडो

बता दें जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि. कनाडा भारत के साथ स्थिति को बढ़ाना नहीं चाहता है, वह नई दिल्ली के साथ जिम्मेदारीपूर्वक और रचनात्मक तरीके से जुड़ना जारी रखेगा. हम कनाडा के परिवारों की मदद के लिए भारत में मौजूद रहना चाहते हैं. 

भारत ने 41 कनाडाई राजनयिक को देश छोड़ने के लिए बोला 

जस्टिन ट्रू़डो का बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत ने कनाडा से कहा है कि 41 राजनियक देश छोड़ दें. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो देश में राजनयिक को मिलने वाली छूट बंद कर दी जाएगी. भारत सरकार ने 10 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया है. बीते दिनों पहले विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत में पहले से ही राजनयिकों की संख्या काफी ज्यादा है, ऐसे में संतुलन बनाने की जरूरत है. 

निज्जर की हत्या पर जारी हुआ गतिरोध 

भारत और कनाडा के बीच विवाद तब पैदा हो गया था, जब प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ हो सकता है. इस पर भारत सरकार तत्काल प्रभाव से प्रतिक्रिया दी और कड़े शब्दों में आलोचना की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं, यह राजनीति से प्रेरित हैं. कनाडा आज अलगाववादियों के लिए सुरक्षित आश्रय बन चुका है. 

calender
04 October 2023, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो