जिम वर्कआउट बना जान का दुश्मन! सिद्धार्थ से लेकर राजू श्रीवास्तव तक गंवा चुके अपनी जान

अब तक जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक पड़ने से कई सेलेब्स की मौत हो चुकी है। जिनमें टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, कन्नड सुपरस्टार पुनीत राजकुमार जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं इस कड़ी में आज एक और टीवी अभिनेता का नाम जुड़ गया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

बॉलीवुड सेलिब्रिटी से लेकर आम आदमी तक वैसे तो आज के समय में सभी फिट रहना चाहते हैं और फिट रहने के लिए कुछ व्यायाम करते है तो कुछ जिम में वर्कआउट करतें हैं। वहीं आज के समय में जिम का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है हर दूसरा व्यक्ति जिम में जाकर अपनी बॉडी को फिट रखना चाहता है। लेकिन क्या आपको पता है कि जिम में वर्कआउट करते समय महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में हार्ट अटैक का खतरा ज्यादा रहता है।

पुरुष जब अपने एब्स और मसल्स के लिए काफी अधिक वर्कआउट करते हैं तो उनका हार्ट काफी तेजी से काम करना शुरू कर देता है जिससे हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। कई व्यक्ति बिना एक्सपर्ट के अधिक मात्रा में एस्ट्रॉइड का इस्तेमाल करके जिम जाकर वर्कआउट करते है इससे भी आपको हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता हैं। आपको बता दे, अब तक जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक पड़ने से कई सेलेब्स की मौत हो चुकी है।

जिनमें टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, कन्नड सुपरस्टार पुनीत राजकुमार जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं इस कड़ी में आज एक और टीवी अभिनेता का नाम जुड़ गया है। मशहूर टीवी अभिनेता सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का आज जिम में वर्कआउट करते समय निधन हो गया। ये सभी स्टार 40 की उम्र को पार कर चुके थे। 40 की उम्र पार कर चुकें पुरुषों को अब ध्यान देना होगा और एक्सपर्ट के मुताबिक ही जिम में वर्कआउट करना होगा।

जितना आपकी बॉडी को वर्कआउट की जरुरत ही उतना आपको वर्कआउट करना चाहिए। कई बार आपने देखा होगा कि लोग अपने शरीर के हिसाब से ज्यादा वर्कआउट कर लेते है जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है। आपकों हमेशा वर्कआउट करते समय बीच-बीच में थोड़ा आराम भी लेना चाहिए।

और पढ़ें............

Siddhaanth Vir Surryavanshi Death: वर्क आउट के दौरान एक्टर सिद्धांत सूर्यवंशी का निधन  

calender
11 November 2022, 04:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो