गर्मियों में निखरी त्वचा पाने के लिए मेकअप किट में जरूर रखें ये चीजें

गर्मियों में मेकअप करते समय कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना होता है। कुछ महिलाएं कहती है कि गर्मी के मौसम में मेकअप करने के बाद उनके चेहरे पर लाइन्स पड़नी शूरू हो जाती है। इससे चेहरा काफी हद तक पैची हो जाता है जो कि बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में गर्मी में फ्लॉलेस लुक के लिए आपको मेकअप किट में कुछ चीजों को जरूर रखना चाहिए।

Shruti Singh
Shruti Singh

Summer Makeup Tips: गर्मी के मौसम ने अब दस्तक दे दी है। ऐसे में अब आपको स्किन केयर रूटीन के साथ ही मेकअप किट में भी बदलाव करना चाहिए। मौसम के मुताबिक अगर मेकअप किया जाए तो लुक उभरकर सामने आता है। बता दें कि गर्मियों में मेकअप करते समय कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना होता है। कुछ महिलाएं कहती है कि गर्मी के मौसम में मेकअप करने के बाद उनके चेहरे पर लाइन्स पड़नी शूरू हो जाती है। इससे चेहरा काफी हद तक पैची हो जाता है जो कि बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में गर्मी में फ्लॉलेस लुक के लिए आपको मेकअप किट में कुछ चीजों को जरूर रखना चाहिए।

गर्मी में मेकअप किट में रखें ये ब्यूटी प्रोडक्ट

 

1. सनस्क्रीन

गर्मियों में सूरज की किरणों से स्किन को प्रोटेक्ट करना काफी जरूरी है। इसलिए तेज धूप से बचाव के लिए आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। इससे चेहरे पर टैनिंग नहीं होगी। साथ ही यूवी रेज से होने वाली दिक्कतों से भी आप बच सकते है।

2. प्राइमर

गर्मियों के सीजन में मेकअप को ज्यादा देर तक टिकाने के लिए स्किन को तैयार करना जरूरी है। ऐसे में हाइड्रेशन के लिए प्राइमर को मेकअप किट में जरूर शामिल करें। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप काफी लंबे समय तक टिक जाएगा।

3. क्रीम ब्लश

अगर आपको अपने गाल पिकं करने है तो पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करें। वहीं अगर आपका गर्मी करने का मूड नहीं है तो, इसे सनस्क्रीम के बाद भी लगा सकते है। इससे आपका पूरा लुक ही चेंज हो जाएगा।

4. कंसीलर

गर्मियों में लाइट मेकअप ही अच्छा लगता है। ऐसे में आप हैवी फाउंडेशन और बेबी क्रीम का यूज न करें। मेकअप किट में बस एक कंसीलर रखे जिससे आपके डार्क सर्कल्स और डार्क स्पॉट्स छिप जाए।

5. लूज पाउडर

गर्मियों में पसीने की वजह से चेहरे पर लाइनिंग दिखने लगती जो कि आपके लुक को खराब कर सकती है। ऐसे में आप लूज पाउडर का इस्तेमाल कर सकती है। ये मेकअप को लंबे समय तक सेट रखता है और आपको एक फ्लॉलेस फिनिश देता है।

गर्मियों में मेकअप के लिए आप इन चीजों को मेकअप किट में जरूर रखें। इससे आप आसानी से गर्मियों में मेकअप कर पाएंगी।

calender
28 February 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो