Best Money Plants: घर में इस जगह पर लगाएं मनी प्लांट का पौधा, खूब बरसेगा पैसा

Best Money Plants: उच्च रक्तचाप से बचाने में मदद कर सकता है और कार्य स्थान और घर की सुंदरता को बढ़ा सकता है. यहां कुछ ऐसे स्थान दिए गए हैं जहां आप मनी प्लांट रख सकते हैं -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Best Money Plants: मनी प्लांट एक आकर्षक सजावटी पौधा है जिसे घर के लिए आकर्षक स्थानों पर रखा जा सकता है. यह उच्च रक्तचाप से बचाने में मदद कर सकता है और कार्य स्थान और घर की सुंदरता को बढ़ा सकता है. यहां कुछ ऐसे स्थान दिए गए हैं जहां आप मनी प्लांट रख सकते हैं -

1. सूर्य के प्रकाश के पास-
 मनी प्लांट को सूर्य के प्रकाश के पास रखना उसकी वृद्धि और विकास के लिए अच्छा होता है. आप इसको सिलन वाली खिड़की के पास या घर के उत्तर दिशा में रख सकते हैं.

2. यातायात के पास-
 यदि आप मनी प्लांट को अधिक दौड़-धौड़ से गुजरने वाले क्षेत्रों में रखते हैं तो इसे पैसा और समृद्धि के अधिक आगमन के लिए मुख्य मार्गों पर रखना अच्छा होता है.

3. दरबारी क्षेत्र-
 मनी प्लांट को घर के प्रमुख प्रवेश द्वार के पास या दरबार क्षेत्र में रखना उसके आर्थिक सौभाग्य को बढ़ा सकता है.

moneyplant
moneyplant

4. मनी प्लांट अक्षया एस्थान-
 मनी प्लांट को अक्षया एस्थान या कर्म स्थान के पास रखना उसके वृद्धि और सफलता के लिए अच्छा माना जाता है.

5. पट्टियों और सुविधाओं के करीब-
 आप मनी प्लांट नजदीकी घर के या आफीस के बाहर के सभी सुविधाओं और पट्टियों के पास रख सकते हैं जहां लोगों के पास सामृद्धिक और धन के लिए पैसा रखना संबंधित होता है.

प्रमुखतया, मनी प्लांट के लिए उच्च उच्चयम और प्रकाश वाली स्थान सबसे अच्छी जगह होती हैं. इसके अलावा, आप यहां विशेषज्ञ सलाह भी ले सकते हैं और घर की सुंदरता और वास्तु के अधिकारियों के साथ संपर्क कर सकते हैं.

calender
05 September 2023, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो