Morning Tips: आप भी पीते हैं खाली पेट चाय तो जान लें शरीर में होने वाले नुकसान और उनके बचाव

Morning Tips: भारत में चाय पसंद करने वाले लोग लाखों और करोड़ों की संख्या में मौजूद हैं ये सभी ऐसे लोग हैं जिनकी बिना चाय के सुबह नहीं होती है व एक दिन में कम से कम 4 से 5 बार चाय पीने की आदत है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • भारत में चाय पसंद करने वाले लोग लाखों और करोड़ों की संख्या में मौजूद हैं.

Morning Tips: दुनिया में चाय पीने वालों की संख्या काफी अधिक है. चाय के बिना कई लोगों की सुबह नहीं होती है लेकिन आपको बता दें कि यह पहली चीज नहीं है जिसे आप सुबह के समय खाली पेट लेते हैं. सुबह खाली पेट पी गई चाय आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. जब भी लोग सुबह उठते हैं तो उन्हें चाय ही सबसे पहले चाहिए होती है बिना चाय के दिन की शुरूआत नहीं होती है. इस तरह की चाय पीने से कैफीन पेट के एसिड को बढ़ा सकता है.

शरीर में पानी की कमी

जिन लोगो को चाय पसंद होती है वह किसी भी तरह चाय को पीना बंद नहीं करते हैं. जब आपके शरीर में पानी की कमी आ जाएं तो सुबह के समय पी गई चाय आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है.

खासकर वे लोग जिनके शरीर में पहले से ही शरीर में पानी की कमी की समस्या है ऐसे में जो लोग चाय का सेवन करते हैं उन्हें अनेक प्रकार की शरीर में परेशानियों को झेलना पड़ता है.

हड्डियों में कमजोरी

रोजाना खाली पेट चाय और कॉफी का सेवन शरीर के लिए नुकसानदायक हो सकता है. ऐसे में जितना हो सके खाली पेट चाय और कॉफी का सेवन नहीं करना चाहिए. रोजाना खाली पेट चाय और कॉफी पीने से हमारे शरीर में हड्डियों की समस्या खड़ी हो सकती हैं जिससे जोड़ों में दर्द की परेशानी बढ़ सकती है. चाय और कॉफी से हड्डियां कमजोर होने लगती हैं उसके बाद उनमें दर्द शुरू होने लगता है.

calender
22 October 2023, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो