Year Ender 2023: स्मोकी आई से लेकर बार्बी मेकअप तक चला इन सभी का साल 2023 में जादू

Year Ender 2023: आज के समय में लोग मेकअप और आउटफिट क लेकर चर्चे में बने रहते हैं. महिलाएं व पुरुष के लिए केवल आउटफिट ही नहीं बल्कि मेकअप भी काफी जरूरी होता है. आइए जानें साल 2023 के बेस्ट लुक की पूरी डिटेल .

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आउटफिट और मेकअप के बिना लोग अधूरे नजर आते हैं. महिलाएं व पुरुष के लिए केवल आउटफिट ही नहीं बल्कि मेकअप भी काफी जरूरी होता है.

Make Up Trend 2023: आउटफिट और मेकअप के बिना लोग अधूरे नजर आते हैं साथ ही ओवरऑल लुक को कपंलीट करने के लिए सिर्फ आउटफिट ही नहीं बल्कि मेकअप भी काफी जरूरी होता है. आज के समय में मेकअप का यूज महिलाएं व पुरुष दोनों की करते हैं. अक्सर लोग चेहरे को खूबसूरत करने के लिए अनेक प्रकार के प्रोडेक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनका चेहरा खूबसूरत दिखने कि वजह और भी खराब हो जाता है.

Smokey eye makeup
Smokey eye makeup

स्मोकी आई मेकअप

कुछ महिलाएं मेकअप तो करती हैं लेकिन उसके नुकसान और फायदों के बारे में नहीं जानती हैं. स्मोकी आई मेकअप आंखों की मेकअप टेक्निक है, जिसमें आंखों को एक फेडेड और डीप लुक देने के लिए कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है. इस मेकअप को रात के इवेंट्स के लिए करना काफी जरूरी होता है.साल 2023 में यह मेकअप काफी ट्रेंड में चल रहा है.

wet makeup
wet makeup

वेट मेकअप 

वेट हेयर लुक करना लोगों को काफी पसंद होता है साथ ही यह पिछले कुछ समय से ब्यूटी मार्केट में छाया हुआ है. इस साल बड़े-बड़े एक्ट्रेस को इस लुक में देखा गया है. इस मेकअप में सीरम फाउंडेशन और लिक्विड हाइलाइटर्स का इस्तेमाल किया जाता है. इस मेकअप को करने के बाद आपकी स्किन ग्लासी लगेगी.

chocolate lip shade
chocolate lip shade

चॉकलेट लिप शेड

इस मेकअप का महिलाएं अधिकतर प्रयोग करती हैं इसीलिए यह हर समय ट्रेंड में बना रहता है. चॉकलेट लिप शेड में आपको कई तरह के शेड मिल जाएंगे. इस शेड में आप लाइट डार्क और ग्लासी लिपस्टिक शेड्स ट्राई कर सकती हैं.

pastel color
pastel color

पेस्टल कलर

इन दिनों यह मेकअप भी ट्रेंड में काफी चल रहा है. पेस्टल कलर्स में लैवेंडर और ग्रीन कलर्स भी काफी चल रहा है. यदि आप चाहें तो आई शैडो या ब्लशर में पेस्टल कलर्स चुन सकते हैं.

Barbie makeup
Barbie makeup

बार्बी मेकअप

इस लुक में महिलाएं काफी नजर आती हैं और यही वजह की मेकअप काफी ट्रेंड में चलता रहता है. इस मेकअप में ज्यादा से ज्यादा पिंक कलर का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें गुलाबी आंखों के लिए हॉट पिंक आई शैडो, गाल के लिए पिंक ब्लश, नाखूनों के लिए गुलाबी नेल पेंट और पिंक लिप शेड का इस्तेमाल किया जाता है.

calender
08 December 2023, 02:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो