No Confidence Motion LIVE Update: पीएम मोदी के जोरदार भाषण के साथ ही कैबिनेट ने जीता सदन का विश्वास

No Confidence Motion Live: मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र

Thursday, 10 August 2023

No Confidence Motion Live: मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा दिन है. पिछले दो दिनों में चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में आज पीएम मोदी (PM Modi) जवाब देंगे. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एक दिन पहले इसकी जानकारी दी थी. पिछले दो दिनों में लोकसभा के अंदर का माहौल को देखते हुए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि चर्चा के दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर प्रहार कर सकते है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाम चार बजे पीएम मोदी लोकसभा में अपनी बात रखेंगे.

19:30 PM (9 months ago )

मोदी कैबिनेट ने जीता सदन का विश्वास

प्रधानमंत्री के भाषण के बाद स्पीकर के आदेश पर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का आदेश दिया. जिसमें ध्वनिमत से मोदी कैबिनेट ने सदन का विश्वास जीत लिया. 

19:27 PM (9 months ago )

अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से हुए निलंबित

सदन में चर्चा के दौरान पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पड़ी करने पर अधीर रंजन चौधरी को निलंबित कर दिया गया. 

19:19 PM (9 months ago )

2047 में विकसित भारत होगा

पीएम मोदी ने कहा कि देशवासियों के अखंड विश्वास और हमारे प्रयासों से जब भारत आजादी के 100 साल पूर्ण करेगा तो 2047 में विकसित भारत होगा. 

19:17 PM (9 months ago )

विपक्ष ने जनता का विश्वास खो दिया

विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष संसद को सही से चलने नहीं देते. इस लापरवाही से राजनीति तो चल सकती है देश नहीं. जनता ने हमें देश की जिम्मेदारी है. जनता ने विपक्ष को नकार दिया है. 

19:10 PM (9 months ago )

हम नॉर्थ-ईस्ट का विकास कर रहे है.

आधुनिक रेलवे, आधुनिक एयपोर्ट, वाटर वेज, एम्स, युनिवर्सिटी आदि के माध्यम से हम नॉर्थ-ईस्ट को विकास के साथ जोड़ रहे हैं. हमारे लिए नॉर्थ-ईस्ट अलग नहीं हैं. 

19:04 PM (9 months ago )

नॉर्थ-ईस्ट की समस्याओं की जननी है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा मणिपुर समेत पूरे नॉर्थ-ईस्ट की समस्या की देन वहां के लोग नहीं बल्कि कांग्रेस है. भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत नॉर्थ-ईस्ट को अलगाववाद की आग में झोंक दिया गया. 

19:02 PM (9 months ago )

नॉर्थ-ईस्ट को कांग्रेस ने नजरअंदाज किया

मोदी ने कहा कांग्रेस ने हमेशा से नॉर्थ-ईस्ट को पीछे छोड़ दिया. इसे विकास से वंचित रखा गया. इस दौरान उन्होंने नेहरू पर दिये लोहिया के बयान का भी जिक्र किया. 

18:58 PM (9 months ago )

1966 में अपने ही देश में वायुसेना से हमला कराया

मोदी ने 1966 का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय की सरकार ने मासूमों के ऊपर वायु सेना से हमला करवाया था. 

18:52 PM (9 months ago )

राहुल के भारत माता की हत्या वाले बयान पर बोले पीएम

पीएम ने कहा कि मेरे समझ नहीं आता कि सत्ता सुख के बिना इनकी हातल कैसी हो गई है. ये हमेशा भारत माता की हत्या, लोकतंत्र की हत्या और संविधान की हत्या की बात करते हैं. इन्हें याद करना चाहिए कि इन्होंने भारत माता की भुजाएं काट दी. भारत के तीन टुकड़े कर दिए. कांग्रेस ने भार को तोड़ने का काम किया है. 

18:49 PM (9 months ago )

देश मणिपुर के साथ- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर पर बोलते हुए कहा कि ये देश मणिपुर के साथ है. हम सब मणिपुर के लोगों के साथ खड़े  हैं. हम उम्मीद है कि मणिपुर जल्द ही शांत होगा और विकास की रास्ते पर बढ़ेगा. 

18:47 PM (9 months ago )

कोर्ट के आदेश के बाद फैली हिंसा- पीएम मोदी

मणिपुर में कोर्ट के फैसले के बाद हिंसा का दौर चालू हुआ. मोदी ने कहा कि इस हिंसा कई लोगों ने जान गवाई और महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया गया. 

18:44 PM (9 months ago )

गृहमंत्री ने मणिपुर पर विस्तृत चर्चा की- पीएम मोदी

मणिपुर पर जवाब देते हुए पीएम ने कहा कल गृहमंत्री ने बिना किसी राजनीति के सारी बातों को बताया है. 

18:43 PM (9 months ago )

विपक्ष ने किया वॉकआउट

पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया. विपक्ष मांग कर रहा था कि पीएम मणिपुर पर बोलें. 

18:41 PM (9 months ago )

I.N.D.I.A. को बताया घमंडिया

मोदी ने विपक्षी गठबंधन को घमंडिया बताते हुए तीखा प्रहार किया. ये देश को विकसित बनाने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. ये लोग देश को 200 साल पीछे लेकर चले जाएंगे.  

18:37 PM (9 months ago )

राहुल पर कसा तंज

जिन लोगों ने कभी गमले में भी मूली नहीं उगाई वे किसानों की बात करते हैं. देश की व्यथा का जिक्र करने वालों को सोचना चाहिए कि 50 सालों तक उनके पूर्वजों ने इस देश पर राज किया है. 

18:34 PM (9 months ago )

मोहब्बत की दुकान पर बोलो मोदी

मोहब्बत की दुकान पर मोदी ने कहा कि ये लूट की दुकान, नफरत का बाजार वाले हैं. इसमें झूठ बोलने वाले हैं. 

18:28 PM (9 months ago )

लंका हनुमान ने नहीं जलाई...

लोकसभा में दिए राहुल गांधी के बयान पर पीएम ने तंज कसा. राहुल ने कल कहा था कि लंका हनुमान ने नहीं बल्कि रावण के घमंड ने जलाई. इस पलटवार करते हुए पीएम ने कहा कि आपके अहंकार ने ही आप की लंका जला दी. आप 400 से 40 पर पहुंच गए. 

18:26 PM (9 months ago )

हमने PM म्यूजियम से सबके सम्मान दिया

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दरबारी लोगो को ही सम्मान देती है. ये उन प्रधानमंत्रियों का भी सम्मान नहीं करते जो कांग्रेस से बाहर के होते हैं. हमने PM म्यूजियम बनाया और सभी को सम्मान दिया. 

18:22 PM (9 months ago )

परिवारवाद के खिलाफ बोले पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी और पटेल समेत देश के नायक चाहते थे कि परिवारवाद न हो लेकिन कांग्रेस को परिवाद ही पसंद है. ये परिवारवाद  और दरबारवाद  को बढ़ावा देते हैं. ये बाबा साहेब से भी नफरत करते थे. 

18:19 PM (9 months ago )

मणिपुर के लग रहे नारे

विपक्ष लगतार मणिपुर पर बोलने के लिए पीएम के सामने नारे बाजी कर रहा है. विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर पर जवाब दें. 

18:06 PM (9 months ago )

जनता ने किया UPA का अंतिम संस्कार

पीएम मोदी ने UPA पर तंज कसते हुए कहा कि जनता ने इनका अंतिम संस्कार कर दिया है, क्रिया-कर्म कर दिया है. UPA को जनता राज्य दर राज्य नकारती रही है. 

18:04 PM (9 months ago )

पूरे देश में कांग्रेस नो कॉन्फीडेंस

मोदी ने कहा कि जनता  ने कांग्रेस के प्रति नो कॉन्फीडेंस दे दिया है. देस कई राज्यों में कांग्रेस दशकों से सरकार नहीं बना पाई. कई राज्यों में इनका एक भी विधायक नहीं है. यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, समेत कई राज्यों में आप बाहर जा चुके हैं. 

17:59 PM (9 months ago )

कांग्रेस को बताया घमंडी

पीएम ने कांग्रेस को घंमडी बताते हुए कहा कि इन्हें घमंड के आगे जमीन तक नहीं दिखाई देती. 

17:58 PM (9 months ago )

विपक्ष भारत को बदनाम कर रहा

कांग्रेस ने भारत विरोधी हर बात को अपनाया और उसका प्रचार-प्रसार किया. मोदी ने कहा कि इन्हें सेना के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं. ये पाकिस्तान की जबान बोलने लगते हैं. भारत विरोधी तत्वों के साथ कांग्रेस खड़ी होती दिखाई देती है. 

17:55 PM (9 months ago )

विपक्ष ने हर चीज का मजाक बनाया

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि उन्हें भारत के सामर्थ्य पर विश्वास नहीं होता इसीलिए हमारी हर योजना का विरोध किया. पीएम ने इस दौरान, हर घर शौचालय, जन-धन योजना, स्वच्छ भारत मिशन आदि योजनाओं का जिक्र किया. 

17:52 PM (9 months ago )

तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर होगी

मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष जब तीसरे कार्याकाल के दोरान हमारे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगा तब तक देश दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगा. 

17:50 PM (9 months ago )

कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं

मोदी ने कहा कि विपक्ष कहता है कि कुछ भी करने की जरूरत नहीं देश अपने आप तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. इससे ऐसा लगता है कि इनके पास कोई विजन नहीं है. इनकी इसी विचार की वजह से इनके दौर में देश इतना पीछे रह गया. 

17:48 PM (9 months ago )

मोदी-मोदी के लगे नारे

प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे. जब पीएम ने कहा कि हम अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने वाले हैं. विपक्ष इंडिया-इंडिया के नारे लगाए. 

17:45 PM (9 months ago )

खेतों में शूट होता हैे विडियो

पीएम मोदी ने कहा कि आज खेतों में जाकर वीडियो शूट होता है. ये लोग पहले ऐसे ही HAL के बाहर जाकर मजदूरों के साथ ऐसे ही वीडियो शूट कराते थे. 

17:43 PM (9 months ago )

HAL का किया जिक्र

विपक्ष कहता था HAL तबाह हो गया, कितना भला-बुरा कहा गया लेकिन आज एचएएल ने हाई रेवेन्यू जनरेट को छुआ है. आज HAL देश की आन बान शान बन गया. 

17:34 PM (9 months ago )

गरीबी कम हुई है-पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. आईएमएफ का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने अपनी अति गरीबी को करीब-करीब खत्म कर दिया है. WHO कहता है कि स्वच्छ भारत मिशन से 3 लाख लोगों को मरने से बचााय गया है. ये गरीब और झोपड़ियों में रहने वाले लोग हैं लेकिन भारत की इन उपल्बधियों से कांग्रेस समेत विपक्ष को अविश्वास है. 

17:30 PM (9 months ago )

घोटालों से रहित सरकार

पीएम ने कहा हमने आज के युवा को विकास से जोड़ा  है. हमने युवाओं को घोटालों से रहित सरकार दी. विश्व में भारत की शाख को नई पहचान दी. ऐसे में भी विपक्ष के कुछ लोग दुनिया में भारत कि छवि में दाग लगाना चाहते हैं. 

17:27 PM (9 months ago )

ये काल खंड बहुत महत्वपूर्ण- पीएम मोदी

ये काल खंड भारत के हर सपने को सिद्ध करने का समय है. इस काल खंड का प्रभाव आने वाले 1000 वर्ष तक रहेगा. ऐसे समय में हम सबका एक ही फोकस होना चाहिए देश का विकास. 

17:24 PM (9 months ago )

कांग्रेस ने अधीर का क्या हाल कर दिया

मोदी ने कहा कि पता नहीं आपकी मजबूरी क्या है कि अधीर रंजन चौधरी को दरकिनार कर दिया है. कांग्रेस ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया. हमने अपने समय में उन्हें बोलने का मौका दिया. 

17:22 PM (9 months ago )

विपक्ष पर पीएम की चुटकी

जिनके खुद के बही खाते बिगड़े हुए हैं, वे हमसे हमारा हिसाब लिए फिरते हैं. विपक्ष के हिसाब मांगने पर मोदी ने ली चुटकी. 

17:20 PM (9 months ago )

आप तैयारी करके नहीं आते

पीएम ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आप तैयारी करके क्यों नहीं आते, मैंने आपको पांच साल दिए हैं. आप 2024 के लिए भी ऐसे ही हैं. 

17:18 PM (9 months ago )

विपक्ष ने बिलों पर चर्चा नहीं की

विपक्ष ने उन मौकों को गवा दिया जिसमें इस देश के नाम कई बिल पेश किए गए और उनपर सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए. विपक्ष सिर्फ हंगामा करना जानता है इन्हें देश और विकास से कोई मतलब नहीं है. 

17:13 PM (9 months ago )

फ्लोर टेस्ट मेरा नहीं विपक्ष का है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि अविश्वीस प्रस्ताव असल में विपक्ष का फ्लोर टेस्ट है. जनता  ने हम पर विश्वास जताया है. जनता ने भाजपा और एनडीए को भारी मतों से जितााया है. 

17:11 PM (9 months ago )

प्रधानमंत्री ने की भाषण की शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी का आभार जताते हुए संसद में अपने भाषण की शुरुआत की. विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे हैं पीएम. 

17:00 PM (9 months ago )

विपक्ष के सवाल पीएम के जवाब

प्रधानमंत्री मोदी कुछ ही मिनटों में संसद को संबोधित करेंगे. मोदी के भाषण के बाद ही सदन में वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

16:08 PM (9 months ago )

कांग्रेस ने जनता के साथ विश्वासघात किया है और हमारे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं-राठौर

राजस्थान में दिलितों के साथ अत्याचार हो रहा है. यहा दलितों के साथ अत्याचार के मामले 60 फीसदी बढ़े हैं. ये विश्वास पात्र नहीं हैं. इन्होंने राजस्थान की जनता के साथ विश्वासघात किया है. 

16:06 PM (9 months ago )

राजस्थान में बढ़ रहे हैं लगातार अपराध, कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए- राज्यवर्धन सिंह राठौर

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा 17 बलात्कार हर रोज राजस्थान में आते हैं. लाला डायरी का जिक्र भी हुआ. कांग्रेस को राजस्थान की बदहाली देखनी चाहिए. इनके अपने नेता और मंंत्री रेप के आरोपी हैं. एक खास समुदाए के लिए मंदिरों को तोड़ा जा रहा है. राठौर ने कहा कि वहां का माहौल ऐसा है कि खास समुदाए के लोग पुलिस स्टेशन में हिंदुओं को धमकी देते हैं. 

15:20 PM (9 months ago )

जिनके दिल नहीं मिलते वो दल मिल बैठे हैं- सिंधिया

विपक्ष के गठबंधन पर तंज कसते हुए सिंधिया ने कहा कि जिनका दिल नहीं मिलता वे दल मिल बैठे  हैं. जिन्होंने अपने समय में कुछ काम नहीं किया वे अब प्रधानमंत्री को मात देने की मंशा से एकजुट होकर बैठे हैं. 

 

15:14 PM (9 months ago )

विपक्ष को ना देश की चिंता और ना प्रधानमंत्री पद की गरिमा की चिंता-सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विपक्ष मणिपुर के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहा हैं. ये किसी भी विषय पर चर्चा नहीं करने देना चाहते, ये सिर्फ चर्चा में रहना चाहते हैं. इस दौरान 1993 के मणिपुर हिंसा का भी जिक्र किया. 2011 में जब जातीय हिंसा हुई तब उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सदन में मौन क्यों धारण किया था.  

15:05 PM (9 months ago )

देश में राजा अंधे होकर बैठे हैं-अधीर रंजन चैधरी

संदन को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने देश के राजा को अंधा कह दिया. मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने राजा को अंधा कह दिया. उनके इस बयान पर सदन में हंगामा मच गया. गृह मंत्री अमित शाह ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी. 

14:31 PM (9 months ago )

'भारत छोड़ो' का नारा एक मुसलमान ने दिया था- ओवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा गृहमंत्री अमित शाह के भाषण पर पलटवाक करते हुए कहा कि 'कल हमारे गृह मंत्री ने कहा- 'भारत छोड़ो'. अगर इन्हें पता चल जाए कि 'भारत छोड़ो' का नारा एक मुसलमान ने दिया था तो वो भी नहीं बोलेंगे, केंद्र सरकार जो राजनीति कर रही है, उससे नुकसान देश को होगा. मैं PM से पूछना चाहता हूं कि क्या देश बड़ा है या हिंदुत्व गोलवलकर की विचारधारा बड़ी है?: 

14:27 PM (9 months ago )

भारत के विचार को नष्ट किया जा रहा है- शशि थरूर

No Confidence Motion LIVE Update: शशि थरूर ने राहुल गांधी उन्होंने के भाषण की कुछ लाइनें हटाने के मामले पर कहा कि 'भारत माता की हत्या' (कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण से) जैसे भाव हटा दिए हैं जो मानहानिकारक नहीं हैं. 'भारत माता की हत्या' कहने का मतलब है कि भारत के विचार को नष्ट किया जा रहा है, इससे भी अधिक मनोरंजक बात यह है कि उसी भाषण को स्मृति ईरानी जैसे भाजपा वक्ताओं ने उद्धृत किया था और उसे हटाया नहीं गया है.
 

14:24 PM (9 months ago )

'तुम अभी चुप रहो' गणतंत्र में सवाल पूछने आए हैं- महुआ मोइत्रा

No Confidence Motion LIVE Update: TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में कहा कि 'हम यहां अपने 'तुम अभी चुप रहो' गणतंत्र में सवाल पूछने आए हैं, जहां प्रधानमंत्री एक राज्यपाल से कहते हैं 'चुप रहो'. इस सदन में निर्वाचित सांसद के रूप में हमसे नियमित रूप से कहा जाता है 'चुप रहो'. यह प्रस्ताव मणिपुर में इस मौन संहिता को तोड़ने के लिए है. पीएम मोदी हमारी बात नहीं सुनेंगे, आखिरी दिन आकर भाषण देंगे. मुझे नहीं पता कि इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या है, हमारे प्रधानमंत्री ने संसद में आने से इनकार कर दिया या उन्होंने मणिपुर जाने से इनकार कर दिया.
 

13:20 PM (9 months ago )

टमाटर की खरीद का वितरण किया जा रहा- निर्मला सीतारमण

No Confidence Motion LIVE Update: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के टमाटर उत्पादक क्षेत्रों से टमाटर की खरीद और NCCF, NAFED जैसी सहकारी समितियों के माध्यम से इनका वितरण किया जा रहा है. बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में यह 14 जुलाई से शुरू हो चुका है और यह जारी रहेगा. 
 

13:13 PM (9 months ago )

NCP और डीएमके सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया

No Confidence Motion LIVE Update: अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण के दौरान कांग्रेस, NCP और डीएमके सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया.
 

13:05 PM (9 months ago )

बैंकों में फैलाया हुआ आपका रायता हम साफ कर रहे हैं- निर्मला सीतारमण

No Confidence Motion LIVE Update: हमने महसूस किया है कि बैंकिंग क्षेत्र को स्वस्थ रहने की जरूरत है और इसलिए हमने कई कदम उठाए हैं. बैंक राजनीतिक हस्तक्षेप के बिना काम करने में सक्षम हैं, वे पेशेवर ईमानदारी के साथ काम कर रहे हैं. बैंकों में फैलाया हुआ आपका रायता हम साफ कर रहे हैं. 

12:49 PM (9 months ago )

'बनेगा, मिलेगा' जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं- निर्मला सीतारमण

No Confidence Motion LIVE Update: निर्मला सीतारमण ने कहा कि 'बनेगा, मिलेगा' जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं हैं. आजकल लोग क्या उपयोग कर रहे हैं? बन गया, मिल गया, आ गया. यूपीए के कार्यकाल के दौरान लोग कहते थे बिजली आएगी, अब लोग कहते हैं बिजली आ गई. गैस कनेक्शन मिलेगा, अब 'गैस कनेक्शन मिल गया. उन्होंने कहा एयरपोर्ट बनेगा, अब एयरपोर्ट बन गया. 

12:31 PM (9 months ago )

आज हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था हैं: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

No Confidence Motion LIVE Update: 2013 में मॉर्गन स्टेनली ने भारत को दुनिया की पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं की सूची में शामिल किया था. भारत को नाजुक अर्थव्यवस्था घोषित कर दिया गया. आज उसी मॉर्गन स्टैनली ने भारत को अपग्रेड कर ऊंची रेटिंग दी है. केवल 9 वर्षों में, हमारी सरकार की नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था ऊपर उठी और कोविड के बावजूद आर्थिक विकास हुआ. आज हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था हैं.

12:17 PM (9 months ago )

शाम 4 बजे संसद में बोलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

No Confidence Motion LIVE Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करीब 4 बजे संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेंगे.

12:14 PM (9 months ago )

लोकसभा में सांसदों ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

No Confidence Motion LIVE Update: कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. डीएमके सांसद तिरुचि शिवा, आप सांसद राघव चड्ढा, राजद सांसद मनोज झा, आप सांसद संदीप पाठक, कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन, आप सांसद सुशील गुप्ता ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया.
 

11:47 AM (9 months ago )

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

No Confidence Motion LIVE Update: राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

11:44 AM (9 months ago )

संसद में आज का दिन अहम है- सुकांता मजूमदार

No Confidence Motion LIVE Update: संसद में आज का दिन अहम है, खासकर विपक्ष के लिए. पीएम मोदी एक घंटे से ज्यादा बोलेंगे, विपक्ष को इसके लिए तैयार रहना चाहिए. भाजपा सांसद सुकांता मजूमदार ने राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' विवाद पर कहा, "यह उनकी रुचि और संस्कृति को दर्शाता है."

11:40 AM (9 months ago )

कुछ भी असंसदीय कहा जाता है तो उसे हटा दिया जाता है- प्रह्लाद जोशी

No Confidence Motion LIVE Update: लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण के कुछ हिस्से को हटाए जाने पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि 'अगर कुछ भी असंसदीय कहा जाता है तो उसे हटा दिया जाता है और यह एक पुरानी प्रथा रही है. ये कोई नई बात नहीं है.

11:24 AM (9 months ago )

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 तक स्थगित

No Confidence Motion LIVE Update: लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

11:23 AM (9 months ago )

राहुल गांधी कल अपने भाषण के दौरान कभी परेशान नहीं हुए- अर्जुन राम मेघवाल

No Confidence Motion LIVE Update:  केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, अधीर रंजन चौधरी को सरकार पर उंगली उठाने से पहले संसदीय कार्यप्रणाली में स्पीकर और संसद टीवी की भूमिका समझनी चाहिए. राहुल गांधी कल अपने भाषण के दौरान कभी परेशान नहीं हुए, लेकिन 'भारत माता की हत्या' शब्द ऐसा नहीं है जिसका इस्तेमाल संसद में किया जाना चाहिए.
 

10:58 AM (9 months ago )

पीएम मोदी कर रहे मंत्रियों के साथ मीटिंग

No Confidence Motion LIVE Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंचे हैं, जहां वे आज के सत्र की रणनीति को लेकर मंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं. अमित शाह, नितिन गडकरी, प्रह्लाद जोशी समेत कई बड़े मंत्री मीटिंग में मौजूद हैं.

10:44 AM (9 months ago )

अमित शाह और राजनाथ सिंह पहुंचे संसद

No Confidence Motion LIVE Update: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में सदन की कार्यवाही शुरू की जाएगी.

10:34 AM (9 months ago )

भाजपा पर बरसे राघव चड्ढा

No Confidence Motion Live: राज्यसभा से विशेषधिकार हनन के नोटिस पर राघव चड्ढा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा असत्य को सत्य बनाने में लगी हुई है. मेरे खिलाफ भी ऐसा ही झूठा इल्ज़ाम लगाया जा रहा है. वे लगातार मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं. 

10:32 AM (9 months ago )

राहुल गांधी दिल्ली के 10 जनपथ से निकले

No Confidence Motion LIVE Update:  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली के 10 जनपथ से संसद के लिए रवाना हो गए हैं.

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो