2 वस्तुओं का दान करें... दूर होगी शादी में आने वाली बाधाएं

जिस परिवार में बेटा या बेटी के विवाह में बाधाएं आ रही है उन्हें ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे उपायों को अवश्य ही करना चाहिए जिससे निश्चित ही फायदा होता है। हालांकि इन उपायों को करते वक्त ईश्वर पर विश्वास होना भी जरूरी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जिस परिवार में बेटा या बेटी के विवाह में बाधाएं आ रही है उन्हें ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे उपायों को अवश्य ही करना चाहिए जिससे निश्चित ही फायदा होता है। हालांकि इन उपायों को करते वक्त ईश्वर पर विश्वास होना भी जरूरी है। ऐसा ही एक उपाय है 2 वस्तुओं को दान करने का।

जिन वस्तुओं का उल्लेख यहां किया जा रहा है उनमें  चने की दाल और कच्चा दूध शामिल है। इस दान को सोमवार के दिन ही करना चाहिए। दान करने के पहले अपने घर के मंदिर में स्थापित देवी देवताओं से भी प्रार्थना करना चाहिए कि शादी में आने वाली बाधाएं दूर हो जाए। ज्योतिषियों के अनुसार सोमवार को इन दो वस्तुओं का दान सूर्योदय के पूर्व ही स्नान आदि कर करना चाहिए। अन्यथा इसका परिणाम सकारात्मक रूप से नहीं मिलता है।

दान किये जाने वाले दूध की मात्रा सवा लीटर ही हो।ये उपाय भी किए जा सकते है ज्योतिषियों के अनुसार विवाह में बार-बार आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए गाय को चारा खिलाया जा सकता है। यह उपाय प्रति गुरुवार को करना चाहिए। चारा हरा हो और इस उपाय को भी सुबह जल्दी करें। इसी तरह से गुरुवार का व्रत कर गुरू का दान करने की भी सलाह ज्योतिषियों द्वारा दी गई है। विवाह योग्य युवक युवतियों  को केले के पौधों की पूजा करना चाहिए।

calender
17 June 2022, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो