पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मंदिर से सोना चांदी और नकदी चोरी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मंदिर से सोना चांदी और नकदी चोरी

Lalit Hudda
Lalit Hudda

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के रूप में रह रहे हिंदुओं को वहां की सरकार और जनता तरह तरह से प्रताड़ित करने का काम कर रही है। इस क्रम में वहां बने हिदु देवी देवताओं की मुर्तियों के साथ छेड़खानी के साथ मंदिरों में जमा दान की राशि की चोरियां हो रही है।

नए घटनाक्रम में यहां के सिंघ प्रांत के कोटरी शहर में चोरों ने हिंदू मंदिर से गहने और नकदी चुरा लिया। दो दिन पहले हुई इस इस वारदात में चोरों ने तीन चांदी के हार और मंदिर की दानपेटी से 25 हजार रुपए कैश चुरा लिया गया। पुलिस ने मंदिर के केयरटेकर भगवानदास की शिकायत पर इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

पाकिस्तानी मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, चोरों ने कोटरी में देवी मां मंदिर का ताला तोड़कर भगवान की मूर्तियों के गले में पहनाए गए चांदी के तीन हार और दान पेटी से करीब 25 हजार रुपए चुरा लिए। मंदिर के पुजारी भगवानदास ने दावा किया है कि चांदी के तीनों हारों का वजन 10 तोला था।

पाकिस्तान में इससे पूर्व जन्माष्टमी पर भी मंदिरों में चोरी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई थी। हालांकि पाकिस्तान सरकार हिंदु मंदिरों में हो रही चोरी को लेकर चिंता जताते हुए दोषियों के खिलाफ करने की बात कही है।

.
calender
30 October 2021, 07:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो