वास्तु के अनुसार लगाए नेम प्लेट...फिर देखिए चमत्कार..!

क्या आप यह जानते है कि घर के बाहर लगाने जाने वाली नेम प्लेट भी वास्तु शास्त्र के अनुसार लगाई जाना चाहिए। कई बार नेम प्लेट गलत तरीके से लगाने के कारण घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है । यदि हम वास्तु शास्त्र के अनुसार नेम प्लेट लगाते है तो निश्चित ही लाभ प्राप्त होता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

क्या आप यह जानते है कि घर के बाहर लगाने जाने वाली नेम प्लेट भी वास्तु शास्त्र के अनुसार लगाई जाना चाहिए। कई बार नेम प्लेट गलत तरीके से लगाने के कारण घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है । यदि हम वास्तु शास्त्र के अनुसार नेम प्लेट लगाते है तो निश्चित ही लाभ प्राप्त होता है। हो सकता है कि कोई चमत्कार भी आपके साथ हो जाए...!

वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि न केवल घर वास्तु के हिसाब से होना चाहिए वहीं तस्वीर आदि के साथ नेम प्लेट भी वास्तु के ही हिसाब से लगाने से फायदा होता है। अन्यथा आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि नेम प्लेट लगाने की दिशा मुख्य द्वार के बायीं ओर होती है।

इसलिए नेम प्लेट लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए। नेम प्लेट को दरवाजे के आधे हिस्से की उपर लगाना चाहिए। इसी तरह यह बार-बार हवा में हिले नहीं, ऐसा होने से घर के बाहर से अंदर तक वास्तु दोष उत्पन्न होता है। अर्थात जब भी नेम प्लेट लगाए अच्छी तरह से मजबूती के साथ ही लगाए। नेम प्लेट दानेदार नहीं होना चाहिए या फिर इसमें किसी तरह से भी छेद न हो। स्टाइलिश रूप से लगाई गई नेम प्लेट ही अच्छी होती है और यह वास्तु दोष घर में नहीं होने देती है। ऐसा माना जाता है कि इस तरह की नेम प्लेट लगाने से घर में धन के आगमन के रास्ते हमेशा खुले रहते है।

calender
10 June 2022, 06:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो