मात्र 5 रुपए का नींबू लाएगा आपकी जिंदगी में बहार, जानिए कैसे?

नींबू का प्रयोग अनेक चीजों में किया जाता है। जैसे खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए साथ ही सफाई करने के लिए, इसके साथ ही पूजा-पाठ करने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं नींबू आपकी किस्मत को भी चमकाने में मदद करता है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

आज के समय में हर व्यक्ति यही सोचता है कि अपने परिवार के लोगों को खुश कैसे रखा जाएं। सभी लोग चाहते हैं कि हमारा परिवार सुख और शांति के साथ जीवन व्यतित करें। परिवार को खुश करने के लिए हर व्यक्ति अनेक प्रकार की कोशिशे करते हैं इसके लिए वह काफी कड़ी मेहनत भी करते हैं, लेकिन उसके बावजूद भी वह काम में सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। जिससे उन्हें अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।साथ ही ऐसे व्यक्तियों के जीवन में पैसों की तंगी बनी रहती है।

वहीं, ज्योतिषशास्त्र की मानें तो कई बार कुछ वास्तु दोषों के कारण भी ऐसा होता है। यदि आपके साथ भी इस तरह की स्थिति होती है, तो घबराने की जरुरत नहीं आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बतायेंगे जिनकी सहायता से आप स समस्या से लड़ सकते हैं।

नींबू की सहायता से करें ये उपाय

नींबू का प्रयोग अनेक चीजों में किया जाता है। जैसे खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए साथ ही सफाई करने के लिए, इसके साथ ही पूजा-पाठ करने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं नींबू आपकी किस्मत को भी चमकाने में मदद करता है।जी हां, नींबू का प्रयोग करने से आप न केवल अमीर बन सकते हैं बल्कि अपना भाग्य भी चमका सकते हैं। नींबू के टोटके बुरी नजर, बुरी आत्माओं, भूत प्रेत आदि बाधाओं को भी दूर रखने में बेहद कारगर होते हैं।कहा जाता है कि जिस व्यक्ति को ये सभी प्रकार की समस्याएं होती हैं। उन सभी लोगों को नींबू का प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही नींबू को मकानों व दुकानों में भी प्रयोग किया जा सकता है।

बुरी नजर के लिए नींबू का प्रयोग

आप ने देखा होगा शादी या किसी भी अवसर पर कई लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें नजर लग जाती हैं। और वह बीमार पड़ जाते हैं।यदि आपको या आपके परिवार के किसी भी सदस्यों को नजर लग गई है तो एक नींबू को सात बार सर से लेकर पांव तक उतार लें। साथ ही उस नींबू के चार हिस्से करके किसी भी चौराहे पर फैंक दें। फैकने से पहले ये ध्यान रखना चाहिए कि नींबू को फैकते समय पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए।

calender
06 March 2023, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो